G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी दिल्ली, खूबसूरती देख मुरीद लोग हुए
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1856326

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी दिल्ली, खूबसूरती देख मुरीद लोग हुए

G20 Summit: आगामी 09-10 सितंबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 समिट का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए दिल्ली को लाइट से सजाया गया है. सड़कों पर लाइटिंग की वजह से रात को दिल्ली अलग ही चमक रही है, राजधानी की खूबसूरती देख लोग इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए दुल्हन की तरह सजी दिल्ली, खूबसूरती देख मुरीद लोग हुए

G20 Summit: विदेशी मेहमानों के आगमन से पहले दिल्ली पूरी तरह से सजकर तैयार हो गई है, रात के समय दिल्ली दुल्हन की तरह तैयार नजर आती है. जी20 शिखर सम्मेलन से पहले पूरी दिल्ली को लाइट से सजाया गया है. दिल्ली पालम एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली कैंट. धौला कुआं ईस्ट मेहराम सहित सभी जगहों को बेहद खूबसूरत लाइट से सजाया गया है. एम्स सर्कल के पास खूबसूरत फाउंटेन लगा है, जहां लोगों सेल्फी लेते नजर आते हैं. वहीं राजघाट चौक पर चारों तरफ फव्वारे लगाए गए हैं जो रोशनी में बेहद खूबसूरत नजर आते हैं. 

आगामी 09-10 सितंबर को दिल्ली के प्रगति मैदान में G-20 समिट का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए दिल्ली को लाइट से सजाया गया है. सड़कों पर लाइटिंग की वजह से रात को दिल्ली अलग ही चमक रही है, राजधानी की खूबसूरती देख लोग इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. दिल्ली के कोने कोने से लोग पूरे परिवार के साथ इन दिनों रात की दिल्ली को देखने के लिए आते हैं और पूरे परिवार के साथ तस्वीरें लेते हैं. 

ये भी पढ़ें- Ram Mandir: आज PM मोदी से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर उद्घाटन पर बड़ा ऐलान संभव

दिल्ली पालम एयरपोर्ट से लेकर दिल्ली कैंट, धौला कुआं ईस्ट मेहराम सहित सभी जगहों पर सड़क के दोनों ओर रंगीन लाइटिंग की गई है, इसके साथ ही सुंदर कलाकृति, फव्वारे और तिंरगा दिल्ली की खूबसूरती में चार-चांद लगा रहे हैं. 

राजघाट में लगाए गए फव्वारे
G20 सम्मेलन में जब विदेशी मेहमान भारत आएंगे तब उनको एक अलग ही नजारा देखने को मिलेगा. राजघाट पर सभी विदेशी मेहमान महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे, जिसके लिए राजघाट को बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया है. राजघाट के चारो तरफ चौराहों में फव्वारे लगाए गए हैं, जो रोशनी में बेहद खूबसूरत नजर आते हैं.पेड़ों पर लाइटिंग के साथ-साथ ठीक उसके सामने महात्मा गांधी दर्शन वाटिका बनाई गई है, जिसमें महात्मा गांधी के जीवन के बारे में दिखाया गया है. लोगों का कहना है कि ऐसा लग रह जैसे दिवाली है. वहीं ITO स्थित विकास मीनार को भी भव्य रोशनी से सजाया गया है, रात के समय ये बेहद खूबसूरत दिखाई देती है.

 

Trending news