Suicide News: भाइयों के नशे की लत से परेशान होकर बहन ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट से खुला राज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1821684

Suicide News: भाइयों के नशे की लत से परेशान होकर बहन ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट से खुला राज

Suicide News: 16 साल की तमन्ना अपने मां और भाइयों के साथ वैशाली में रहती थी. दोनों भाइयों को नशा की लत थी, जिसके चलते एक भाई जेल में भी बंद है भाइयों की आदत से परेशान थी और बुधवार को उसने भाई को मोबाइल ठीक कराने के बहाने बाहर भेजा और फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

Suicide News: भाइयों के नशे की लत से परेशान होकर बहन ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट से खुला राज

Suicide News: गाजियाबाद की थाना कौशांबी इलाके के सेक्टर- 4 में रहने वाली एक नाबालिक ने बीते बुधवार को उस समय सुसाइड कर दिया जब घर पर कोई नहीं था. नाबालिक लड़की के सुसाइड के बाद घर से सुसाइड नोट जो मिला उसने लड़की के आत्महत्या के कदम की वजह साफ कर दी. दरअसल, लड़की अपने भाइयों की नशा करने की आदत से परेशान थी. उसे छुड़ाने के लिए उसने सुसाइड जैसा कदम उठा लिया.

दरअसल, 16 साल की तमन्ना अपने मां और भाइयों के साथ वैशाली सेक्टर-4 के साथ सरस्वती अपार्टमेंट में रहती थी. घर में केवल मां ही कमाती थी पिता का देहांत पहले हो चुका था. दोनों भाइयों को नशा की लत थी, जिसके चलते एक भाई जेल में भी बंद है भाइयों की आदत से परेशान थी और बुधवार को उसने भाई को मोबाइल ठीक कराने के बहाने बाहर भेजा और फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: दिल्ली में डबल मर्डर! एक शख्स ने दो लोगों की चाकू से गोदकर की हत्या

तस्वीरों में दिखाई दे रही लड़की सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती थी, अभी हाल में फेम में चल रहे गाने शराब पीते-पीते जिसके हाथ कापते हो पर भी रील बनाकर सोशल मीडिया पर डाली थी, क्या पता था की तमन्ना अंदर ही अंदर नशे से इतनी परेशान चल रही है. हालांकि, तमन्ना ने बहुत ज्यादा पढ़ाई नहीं की थी बावजूद इसके जो सुसाइड नोट है. वह इंग्लिश में लिखा हुआ मिला है.

सोशल मीडिया पर डाली हुई कुछ तस्वीरों से आप समझ सकते हैं तमन्ना सोशल मीडिया पर कितनी एक्टिव थी. सुसाइड नोट में साफ तौर पर लिखा गया है. उसकी फांसी लगाने में किसी का हाथ नहीं है. उसकी आखिरी इच्छा है कि साजन और काकू भाई नशा छोड़ दे और लाली भाई भी घर आ जाए सुसाइड नोट में रोहित नाम के एक युवक का जिक्र भी सुसाइड नोट में किया गया है, जिसके बारे में परिवार जनों ने बताया कि वह छोटे भाई का मित्र है.

ये भी पढ़ेंः Haryana Crime: चोरी के पैसों को जमीन में दफनाकर रची लूट की साजिश, ऐसे खुला राज

सुसाइड नोट में रोहित के बारे में लिखते हुए तमन्ना ने लिखा है कि आखिरी बार अगर वह मिलना चाहे तो उसे मिलने देना और वह ऐसा खुद कर रही है और वह पूरे परिवार को मिस करेगी. मैं परिवारजनों में तमन्ना की सुसाइड से गम का माहौल है तमन्ना के बारे में याद करते हुए परिवार जनों की आंखें बार-बार नम हो जा रही है. वहीं डीसीपी शुभम पटेल के मुताबिक कौशांबी थाना क्षेत्र में नाबालिक लड़की के सुसाइड का मामला सामने आया था जिसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है.

उन्होंने बताया कि लड़की के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने भाइयों के नशे की आदत के कारण सुसाइड करने की बात लिखी है. गाजियाबाद पुलिस भी घटना को दुखद मानते हुए नशे के खिलाफ अपनी चलाई जा रही मुहिम को और ज्यादा सुद्रढ़ तरीके से चलाने की बात कहती हुई नजर आ रही है.

(इनपुटः पीयूष गौड़)

Trending news