Ghaziabad News: AC चलाकर कार में सो रहे ड्राइवर की दम घुटने से मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2297163

Ghaziabad News: AC चलाकर कार में सो रहे ड्राइवर की दम घुटने से मौत

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कार के अंदर कैब चालक का शव मिला है. ड्राइवर AC चलाकर कार के अंदर सो रहा था, दम घुटने की वजह से उसकी मौत हो गई.

Ghaziabad News:  AC चलाकर कार में सो रहे ड्राइवर की दम घुटने से मौत

Ghaziabad News: उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है, तेज धूप और लू ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग 24 घंटे AC में रहते हैं, जो उनके लिए जानलेवा साबित हो रहा है. उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां AC ने कैब चालक की जान ले ली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. 

क्या है मामला
घटना गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के प्रहलाद गढ़ी इलाके की है, जहां बीती रात एक कार चालक का शव कार के अंदर पड़ा मिला. मिली जानकारी के अनुसार, कार चालक गर्मी से बचने के लिए कार का एसी चलाकर अंदर सो गया. सुबह गाड़ी के अंदर उसका शव मिला, जिसे शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया. पुलिस के अनुसार, गाड़ी के अंदर दम घुटने की वजह से युवक की मौत हो गई. पुलिस का ये भी कहना है कि गाड़ी का पेट्रोल खत्म हो गया था, लेकिन उससे पहले ही कार चालक ने दम तोड़ दिया. 

ये भी पढ़ें- Noida News: ग्रेटर नोएडा में घर और जमीन लेना हुआ और महंगा, जानें नई कीमतें

मृतक की पहचान 36 वर्षीय कल्लू के रूप में हुई है, जो मूल रूप से यूपी के हमीरपुर इलाके का रहने वाला था. युवक लगभग डेढ़ माह से कृष्णा विहार निवासी अमलेश कुमार पांडेय की कैब को चला रहा था. 

कार मालिक अमलेश से मिली जानकारी के अनुसार, कार चालक कल्लू प्रहलाद गढ़ी की रेड लाइट के पास कार का एसी चलाकर उसी के अंदर सो गया था. सुबह जब कल्लू ने अपना फोन रिसीव नहीं किया तो वो कार की लोकेशन पर पहुंचे और कल्लू को जगाने का प्रयास किया. कल्लू के न जागने पर उन्होंने कार का शीशा तोड़कर लोगों की मदद से उसे गाड़ी से बाहर निकाला. इसके बाद उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दरअसल, ये कोई पहला मामला नहीं है, जब कार में AC चलाकर सोने से किसी की मौत की खबर सामने आई हो. इससे पहले भी कार का AC कई लोगों की जान ले चुका है. डॉक्टर भी मानते हैं कि जब कार का शीशा बंद करके एसी चलाया जाता है तो कार के अंदर ऑक्सीजन की कमी हो जाती है और कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस कार में जमा हो जाती है , जो जहरीली होती है. ऐसे में कार का AC चलाते समय सावधाानी रखना बेहद जरूरी है. 

Input- Piyush Gaur

Trending news