Ghaziabad News: पिता को हॉस्पिटल लेने जा रहे यूट्यूबर का अपहरण, घड़ी और मोबाइल से बची जान!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2418325

Ghaziabad News: पिता को हॉस्पिटल लेने जा रहे यूट्यूबर का अपहरण, घड़ी और मोबाइल से बची जान!

Ghaziabad News: गाजियाबाद के विजय नगर से यूट्यूबर प्रवीण का हथियारबंद बदमाशों ने अपहरण कर लिया. प्रवीण अपने पिता को अस्पताल से ले जा रहे थे तभी बदमाशों ने उन्हें अगवा कर लिया. अगवा किए जाने के बाद स्मार्टवॉच और मोबाइल के जरिए पुलिस को लगातार लोकेशन मिलती रही, जिससे मथुरा के जंगलों में पुलिस ने उन्हें कार सहित बचा लिया.

 

 Ghaziabad News: पिता को हॉस्पिटल लेने जा रहे यूट्यूबर का अपहरण, घड़ी और मोबाइल से बची जान!

Ghaziabad News: गाजियाबाद के थाना विजय नगर के सेक्टर 9 स्थित औद्योगिक क्षेत्र से हथियारबंद बदमाशों द्वारा फॉर्च्यूनर में सवार यूट्यूबर और गेमर का अपहरण करने का मामला सामने आया है. इसके बाद परिजन हरकत में आए और पुलिस को सूचना दी. पुलिस की घेराबंदी में अपराधी यूट्यूबर और फॉर्च्यूनर कार को मथुरा के पास रिफाइनरी के जंगलों में छोड़कर फरार हो गए.

 

नोएडा के छपियाना के रहने वाले हैं यूट्यूबर प्रवीण
नोएडा के छपियाना गांव के रहने वाले प्रवीण यूट्यूबर हैं और गेमिंग ऐप के प्रमोटर हैं. कल वो अपने पिता को अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के लिए सेंट्रल एरिया से निकल रहे थे, तभी पीछे से आ रही स्पोर्ट्स कार ने फॉर्च्यूनर को टक्कर मार दी, जिसके बाद इकोस्पोर्ट से उतरे हथियारबंद बदमाशों ने यूट्यूबर का अपहरण कर लिया.

घड़ी और मोबाइल से मिली लोकेशन
डायल 112 पर सूचना दिए जाने पर पुलिस हरकत में आई और सूचना के अनुसार वाहन की लोकेशन का पीछा करना शुरू कर दिया. युवक के पास एप्पल का मोबाइल फोन और स्मार्ट वॉच थी, जिससे उसकी लोकेशन लगातार उसके परिजनों तक पहुंच रही थी. इसी के जरिए पुलिस लगातार अपहरणकर्ताओं का पीछा कर रही थी. पुलिस टीम ने मथुरा के पास पीछा करते हुए बदमाश प्रवीण को बदमाशों के चंगुल से छुड़ा लिया.

गेमिंग ऐप से जुड़ा मिला मामला
गाजियाबाद पुलिस ने जब पूरे मामले की जानकारी ली तो मामला तिरंगा गेमिंग ऐप से जुड़ा निकला, जिसमें प्रवीण प्रमोशन का काम करता था. इसमें दिल्ली के राहुल गुप्ता और उसके साथी बड़ी रकम हार गए थे. करीब डेढ़ करोड़ की रकम वसूलने के लिए इस पूरी अपहरण की साजिश को अंजाम दिया गया था. पुलिस ने बताया है कि इस मामले में छह लोग शामिल हैं, जिनमें से दो मनीष और सुरेंद्र को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, गाजियाबाद पुलिस फिलहाल चार अन्य आरोपियों राहुल हितेश पुष्पेंद्र की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election: हरियाणा में सीटों पर आप-कांग्रेस के सुर अलग, नहीं हो पाएगा गठबंधन

डायल 112 को दी गई सूचना
डायल 112 को सूचना दिए जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस हरकत में आई और एक बड़ा हादसा टल गया क्योंकि अपहरणकर्ता युवक को लगातार पीट रहे थे और उसे गाजियाबाद से मथुरा ले जा रहे थे. इसके अलावा वो यूट्यूबर को जान से मारने की धमकी दे रहे थे और 50 लाख रुपये की मांग कर रहे थे. इतना ही नहीं अपहरणकर्ताओं ने अपनी साजिश में मथुरा के कुछ अपराधियों को भी शामिल किया था, जिसे अंजाम देने के लिए वो एक दिन पहले ही गाजियाबाद पहुंच गए थे और उसके बाद उन्होंने यूट्यूबर और गेमर प्रवीण का पीछा किया और उसे अगवा कर मथुरा लेकर गए हुए थे.
 

INPUT- PIYUSH GAUR

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news