Haryana Election: हरियाणा में सीटों पर आप-कांग्रेस के सुर अलग, नहीं हो पाएगा गठबंधन!
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2418194

Haryana Election: हरियाणा में सीटों पर आप-कांग्रेस के सुर अलग, नहीं हो पाएगा गठबंधन!

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. कांग्रेस, जहां 3-5 सीटें देने की बात कह रही है. वहीं AAP 10 सीटों की मांग कर रही थी. सूत्रों के अनुसार, अब AAP 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. गठबंधन की अटकलें अब खत्म हो गई हैं.

Haryana Election:  हरियाणा में सीटों पर आप-कांग्रेस के सुर अलग, नहीं हो पाएगा गठबंधन!

Haryana Election: हरियाणा में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं हो पाएगा. सूत्रों के अनुसार जहां आम आदमी पार्टी 50 सीटों पर तैयारी कर रही है तो दूसरी ओर कांग्रेस मात्र 3-5 सीटें ही देने की बात कह रही है. ये दोनों पार्टियां पहले से ही INDIA गठबंधन का हिस्सा हैं. लोकसभा चुनाव में हरियाणा में दोनों पार्टियों ने मिलकर अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन विधानसभा चुनाव को लेकर अबतक गठबंधन तय नहीं हो सका है.

नहीं होगा AAP-कांग्रेस का गठबंधन
दरअसल, हाल के दिनों में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं. ये खबरें आ रही थीं कि राहुल गांधी AAP के साथ गठबंधन करने के मूड में हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को हरियाणा में 3-5 सीटें देने की पेशकश की है, जबकि आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) 10 सीटों की मांग कर रही है. हालांकि, अब सूत्रों से पता चला है कि दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर सहमति नहीं बन पा रही है. AAP अकेले चुनाव लड़ना चाहती है और 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana Election GK: ससुराल या मायका कहां से चुनाव लड़ेंगी विनेश फोगाट?

नहीं हो पाएगा गठबंधन!
आपको बता दें कि हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं और आप 10 लोकसभा क्षेत्रों में से हर एक सीट पर चुनाव लड़ना चाहती थी. दूसरी ओर कांग्रेस AAP को इतनी सीटें कभी भी नहीं दे सकती है. ऐसे में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के कयास सिर्फ कयास बन के रह जाने वाले हैं!

लोकसभा चुनाव में संग थी दोनों पार्टियां
इससे पहले AAP नेता संजय सिंह ने गठबंधन पर सहमति जताई थी. उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि दोनों पार्टियों का प्राथमिक लक्ष्य भाजपा को हराना है. पिछले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस-आप गठबंधन ने हरियाणा की 10 में से पांच सीटों पर जीत हासिल की थी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news