Ghaziabad Traffic Rules: नहीं थम रहा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, देखें वायरल वीडियो
Advertisement

Ghaziabad Traffic Rules: नहीं थम रहा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, देखें वायरल वीडियो

Ghaziabad Traffic Rules: गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद ट्रैफिक नियमों की घटना वाले वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिनमें साफ तौर पर युवा ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और उल्लंघन करते हुए देखे जा सकते हैं. ऐसे कई वीडियो पहले भी वायरल हो चुके हैं. 

Ghaziabad Traffic Rules: नहीं थम रहा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन, देखें वायरल वीडियो

Ghaziabad Traffic Rules: गाजियाबाद में ट्रैफिक पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद ट्रैफिक नियमों की घटना वाले वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं, जिनमें साफ तौर पर युवा ट्रैफिक नियमों की अनदेखी और उल्लंघन करते हुए देखे जा सकते हैं. लगातार सोशल मीडिया पर लाइक और शेयर की होड़ में ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के साथ अपनी और दूसरों की जान भी खतरे में डालते हुए देखते हैं.

सोशल मीडिया पर लगातार ऐसे वीडियो वायरल होते हुए दिखाई देते हैं. ऐसे कई वीडियो सोशल मीडिया पर एक बार फिर वायरल हो रहा है, जिनमें युवा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखाई दे रहे. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरीके से युवा क्षमता से अधिक सवारी बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं और एक वीडियो में तो हद ही हो गई. जहां एक स्कूटी पर 6 लोग सवार है. शायद स्कूटी सवार कार को भी मात देने की सोच रहे.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: सड़क बंद होने से परेशान लोग ने मेट्रो साइट पर किया प्रदर्शन, बोले- आसपास के घरों को भी है खतरा

बता दें कि ये वीडियो गाजियाबाद के कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है. ऐसे ही देहात और लोनी क्षेत्र के वीडियो है. जहां मोटरसाइकिल पर युवा स्टंट कर वीडियो बना सोशल मीडिया पर डालकर फेमस होने की जानलेवा कोशिश में लगे हैं. वही जब इस बाबत गाजियाबाद के ट्रैफिक एडीसीपी रामानंद कुशवाहा ने बताया कि ऐसे ही वायरल वीडियो में कड़ी कार्रवाई करते हैं और जो भी अधिकतम दंड बन सकता है उस का प्रयास करते हैं, जिससे इस तरह की घटनाओं में कमी आ सके.

उन्होंने कहा कि युवा सोशल मीडिया पर लाइक और शेयर के लिए इस तरह के स्टंट कर वीडियो बनाकर शेयर किया करते हैं. कुछ वीडियो को युवाओं द्वारा पसंद भी किया जाता है पर कहीं न कहीं इस तरह के वीडियो बनाकर वह अपनी जान के साथ साथ दूसरे की जान भी खतरे में डालते हैं. एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाह ने बताया कि गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा कुछ आंकड़े इकट्ठे किए गए थे, जिसमें दुपहिया वाहनों से हो रहे हादसों की संख्या ज्यादा थी.

ये भी पढ़ेंः Bulldozer Action: हरियाणा के पलवल में दिखा योगी मॉडल, अपराधी की अवैध संपत्ति पर चला बुलडोजर

इस हादसों में कई वाहन चालकों की मौत भी हुई थी, जिसको लेकर विशेष अभियान इस मई माह में चलाया गया है. अब तक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले 6342 वाहनों के चालान ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जा चुके हैं. साथ ही यहां लोगों को जागरूक करने के लिए भी स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही सड़कों पर स्टंट करने वाले लोगों पर भी कार्रवाई गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही है. वहीं गाजियाबाद में बढ़ते हादसों को रोकने के लिए मशीन पर धीमी रफ्तार ई-रिक्शा की आवाज आएगी बंद की गई है और एनएच 9 पर चलने वाले ई रिक्शा के चालान भी गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस कर रही है.

(इनपुटः पीयूष गौड़)

Trending news