Delhi: इस अस्पताल के पास सालों से नहीं एंबुलेंस और ड्राइवर, 50 फीसदी स्टाफ के साथ चल रही गाड़ी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1676442

Delhi: इस अस्पताल के पास सालों से नहीं एंबुलेंस और ड्राइवर, 50 फीसदी स्टाफ के साथ चल रही गाड़ी

दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए मेयर डॉ.शैली ओबेरॉय (Mayor Shelly Oberoi) लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहीं हैं. मेयर ने आज गिरधरलाल अस्पताल (Girdhar Lal Hospital) का औचक निरीक्षण किया.

Delhi: इस अस्पताल के पास सालों से नहीं एंबुलेंस और ड्राइवर, 50 फीसदी स्टाफ के साथ चल रही गाड़ी

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार लाने के लिए मेयर डॉ.शैली ओबेरॉय (Mayor Shelly Oberoi) लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहीं हैं. मेयर ने आज गिरधरलाल अस्पताल (Girdhar Lal Hospital) का औचक निरीक्षण किया. इसमें सामने आया कि गिरधरलाल अस्पताल के पास सालों से एंबुलेंस और ड्राइवर नहीं हैं. इसके अलावा अस्पताल सालों से 50 फीसदी डॉक्टर-स्टाफ की कमी के साथ चल रहा है. मेयर ने निरीक्षण के बाद तत्काल स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के निर्देश दिए.

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने आज कमला मार्केट स्थित गिरधरलाल प्रसूति अस्पताल (Girdhar Lal Maternity Hospital) का औचक निरीक्षण किया. अस्पताल में स्त्री रोग ओपीडी, लेबर रूम, डिलीवरी रूम, रजिस्ट्रेशन सेंटर, दवाई वितरण सेंटर, लैब, यूनानी और होम्योपेथी डिस्पेंसरी आदि की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

इस दौरान मेयर डॉ शैली ओबेरॉय ने अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों से इलाज के दौरान होने वाली परेशानियों और दिक्कतों के बारे में बात की. मरीजों ने बताया कि उन्हें लंबी वेटिंग लाइन में खड़ा रहना पड़ता है. दूसरी तरफ चिकित्सा अधिकारी ने मेयर ओबेरॉय को बताया कि अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टॉफ की कमी है, जिससे उपस्थित स्टाफ पर अतिरिक्त भार रहता है. अस्पताल में लंबे समय से एंबुलेंस और ड्राइवर नहीं हैं. एक ही पुरानी अल्ट्रासाउंड मशीन और एक ही रेडियोलाजिस्ट है जो सप्ताह में 3 दिन अपनी सेवाएं देती हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi: सराय काले खां में 5 साल के 2 बच्चों का हुआ अपहरण, बहला-फुसलाकर ले जाते युवक का वीडियो वायरल

 

शैली ओबरॉय ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रेडियोलॉजिस्ट और एनेस्थीसिया के डॉक्टर की व्यवस्था प्राथमिकता के आधार पर की जाए, जिससे मरीजों को बाधा रहित चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवायी जा सकें. अस्पताल में सालों से एंबुलेंस का न होना काफी हैरान करने वाला है. अस्पताल में तत्काल प्रभाव से एंबुलेंस और ड्राइवर की व्यवस्था की जाए. इसके अलावा अस्पताल में इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों के बैठने के लिए जल्द ही व्यवस्था की जाए.

डॉ शैली ओबेराय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम के अस्पताल गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले वर्ग को मुख्य रूप से चिकित्सा सेवाएं देता है. दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है. इस मौके पर स्थानीय पार्षद किरण कुमार, निदेशक डॉ अक्षय कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डॉ निरोत्तम दास समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

Trending news