Greater Noida: रेस्तरां पर मोमोज खाने से एक दर्जन लोग पहुंच गए ICU
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2262818

Greater Noida: रेस्तरां पर मोमोज खाने से एक दर्जन लोग पहुंच गए ICU

री काउंटी सोसायटी में ही रहने वाले राकेश गौतम ने भी जानकारी दी कि वह भी उसी जगह से मोमोज लेकर अपने घर गए थे. कुछ देर बाद ही पत्नी की हालत खराब हो गई. उसकी पत्नी के  पेट में अचानक बहुत तेज दर्द हुआ. पत्नी को अस्पताल भर्ती कराया तो कुछ देर बाद बेटी की भी तबियत अचानक बिगड़ गई.

Greater Noida: रेस्तरां पर मोमोज खाने से एक दर्जन लोग पहुंच गए ICU

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा में मोमोज खाना कुछ लोगों को काफी भारी पड़ गया. मोमोज खाते ही कुछ लोगों तबियत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद अलग-अलग सोसाइटी के करीब एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार हो गए. जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया. जिनमें से कई लोग ऐसे भी है जिन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

मोमोज खाने से बिगड़ी हालत
दरअसल ग्रेटर नोएडा वेस्ट ग्रीन आर्च सोसाइटी में स्थित मेडम मोमोज रेस्तरां से आस-पास की सोसाइटी के लोगो ने मोमोज खाये थे. मोमोज खाने के बाद उनकी तबियत बिगड़नी शुरू हो गई. इस दौरान चैरी काऊंटी निवासी सोहेब खां, मुदरत, फराज और जैनी नामक व्यक्ति की अचानक मोमोज खाने तबियत बिगड़ गई. उन्होंने बताया कि खाने के थोड़ी देर बाद ही अचानक पेट में दर्द और दस्त शुरू हो गए. उसके बाद उन्हें उल्टियां भी होने लगी. हालत बिगड़ने पर सभी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां ज्यादा तबियत खराब होने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया. हालांकि कुछ महिला और बच्चों को दवाई देकर छुट्टी कर दी गई.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Polls: गुरुग्राम के 113 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे CRPF जवान, रोहतक सीसीटीवी की जद में

मां और बेटी की अचानक बिगड़ी हालात
वही चेरी काउंटी सोसायटी में ही रहने वाले राकेश गौतम ने भी जानकारी दी कि वह भी उसी जगह से मोमोज लेकर अपने घर गए थे. कुछ देर बाद ही पत्नी की हालत खराब हो गई. उसकी पत्नी के  पेट में अचानक बहुत तेज दर्द हुआ. पत्नी को अस्पताल भर्ती कराया तो कुछ देर बाद बेटी की भी तबियत अचानक बिगड़ गई. जिसके बाद दोनों को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मोमोज खाने से तबीयत खराब होने की सूचना खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दी गई. जिसके बाद मैडम मोमोज रेस्तरां का निरक्षण खाद्य सुरक्षा अधिकारी विशाल गुप्ता और रेनू सिंह द्वारा किया गया. निरीक्षण के दौरान साफ-सफाई व्यवस्था एवं अन्य मानक अनुपालन संतोषजनक नहीं पाया गया. जिसके लिए संचालक को नोटिस दिया गया तथा विनियमों का अनुपालन होने तक रेस्तरां को अग्रिम आदेश आने तक बंद करा दिया गया. मौके पर गुणवत्ता परीक्षण द्वारा पनीर मोमोज एवं चिकन मोमोज का सैंपल को जांच के लिए भेजा जा चुका है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. 
Input: Vijay Kumar

Trending news