Crime News latest: ग्रेटर नोएडा की थाना बीटा 2 क्षेत्र में रेडिएंट कंपनी के कैश कलैक्शन एजेंट से लूट के मामले को पुलिस ने 48 घंटे में सुलझा लिया. स्थानीय पुलिस व स्वात टीम ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से कैश एजेंट से लूटा गया 7,84,600  रुपये कैश और वारदात में प्रयुक्त कार भी बरामद कर ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

250 से भी अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच


दरअसल 7 अक्टूबर को पी-3 गोल चक्कर के सर्विस रोड से रेडिएंट कंपनी के कैश कलेक्शन एजेंट के साथ ये वारदात हुई थी. शिकायत मिलने के बाद थाना बीटा-2 पर अज्ञात आई-10 कार सवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. आरोपियों की धरपकड़ के लिए थाना बीटा-2 और स्वात की अलग-अलग टीम बनाई गई. घटनास्थल के पास के लोगों से पूछताछ, आने जाने वाले रास्तों पर लगे करीब 250 से भी अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच और सर्विलांस की मदद से पुलिस आरोपियों तक जा पहुंची.  


वारदात में प्रयुक्त कार बरामद 


पुलिस ने लूट में शामिल दो आरोपियों रामकिशोर व सचिन को मुठभेड़ के बाद वारदात में प्रयुक्त की गई कार के साथ गिरफ्तार किया. तीसरे आरोपी सुमित को गुरुवार को लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर एटीएस गोल चक्कर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. ग्रेटर नोएडा के डीसीपी साद मिया खान ने बताया कि 7 अक्टूबर को 13.10 बजे रेडिएंट कंपनी का एजेंट वेनिस मॉल में कैश कलेक्ट करने के लिए पी-3 सर्विस रोड से जा रहा था, तभी रामकिशोर, सचिन व सुमित ने अपने अन्य साथी उपदेश के साथ मिलकर थाना बीटा-2 क्षेत्र से चोरी की गई आई-10 कार से एजेंट की मोटर साइकिल में टक्कर मार दी और भाग निकले. कुछ ही देर बाद आरोपी उस कार से फिर आए आए और पीड़ित के कंधे पर लटके बैग को लूट ले गए. बैग में कैश कलेक्शन के 7.84 लाख रुपये व वादी का आधार कार्ड, पैन कार्ड की जीरोक्स कॉपी मौजूद थी. 


चाय वाले ने बनाई लूट की योजना


दरअसल पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी रामकिशोर ग्रैंड वेनिस मॉल के गेट नंबर 5 के सामने चाय की दुकान चलाता है। कलेक्शन एजेंट अक्सर उसकी दुकान पर बैठकर चाय पीता था. बातचीत के दौरान उसने बताया था कि वह कैश कलेक्शन का काम करता है. रामकिशोर ने सुमित और सचिन के साथ मिलकर लूट की साजिश रची. इसके बाद तीनों ने वहां से उसकी रेकी भी की. वारदात के दिन आरोपियों को पता चल गया कि कलेक्शन एजेंट कैश लेकर आने वाला है. इसके बाद उसे घेरकर लूट लिया गया.