Greater Noida में शत्रु संपत्तियों पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', जानें किसकी होती है ये प्रॉपर्टी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2404248

Greater Noida में शत्रु संपत्तियों पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', जानें किसकी होती है ये प्रॉपर्टी

Greater Noida News: बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके मार्केट बना दिया गया था, जिस पर आज बुलडोजर एक्शन हुआ. शुरुआत में आधी बनी दुकानों को तोड़ा गया है.

Greater Noida में शत्रु संपत्तियों पर गरजा 'बाबा का बुलडोजर', जानें किसकी होती है ये प्रॉपर्टी

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा में जिला प्रशासन के द्वारा आज बड़ी कार्रवाई की गई. बिसरख थाना क्षेत्र के शाहबेरी में शत्रु संपत्ति पर कब्जा करके मार्केट बना दिया गया था, जिसकी दुकानों को प्रशासन ने जमींदोज कर दिया. इसको लेकर पहले ही प्रशासन द्वारा दुकान खाली करने का नोटिस जारी किया जा चुका था. 

दुकानों को किया सीज
प्रशासन द्वारा पहले ही नोटिस जारी करते हुए दुकानों को खाली कराके सीज कर दिया गया था, जिसके बाद बुधवार से दुकानों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई. जिला प्रशासन की टीम और पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आधी बनी हुई दुकानों को बुलडोजर से गिराकर जमीन को कब्जा मुक्त कराया.

ये भी पढ़ें- Delhi: पार्षदों के BJP में शामिल होने पर भड़के AAP विधायक, कहा- एक बनेगा चेयरमैन, दूसरा मेयर

दरसअल, शाहबेरी क्षेत्र में शत्रु संपत्ति पर कुछ लोगों ने कब्जा करने के बाद वहां पर पूरी मार्केट खड़ी कर दी थी. इस दौरान करीब 148 दुकानों को बनाया गया, जिसमें से 48 दुकान अभी आधी बनी हुई हैं. इस मामले में प्रशासन के द्वारा 98 दुकानों को पनोटिस देकर पहले ही सील कर दिया गया था. प्रशासन ने नोटिस चस्पा करते हुए 28 अगस्त को इन दुकानों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के बारे में जानकारी चस्पा की थी, उसी के तहत जिला प्रशासन का अमला शाहबेरी में पहुंचा. जहां पर भारी पुलिस फोर्स के साथ अधिकारी बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे और इन दुकानों को गिराया.

बुलडोजर चलाकर आधी बनी हुई दुकानों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई है. बताया जा रहा है कि शत्रु संपत्ति पर अवैध कॉलोनाइजरों के द्वारा 148 दुकानों को बना दिया गया था. शासन के आदेश पर इन सभी दुकानों को तोड़ा जाना है और शत्रु संपत्ति को कब्जा मुक्त कराया जाना है. पहले आधी बनी हुई दुकानों को तोड़ा जाएगा, इसके बाद पूरी बनी दुकानों पर बुलडोजर एक्शन होगा. इस जमीन की कीमत करीब 26 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

क्या होती है शत्रु संपत्ति?
शत्रु संपत्ति का सीधा सा मतलब है शत्रु की संपत्ति, लेकिन वो किसी व्यक्ति का नहीं बल्कि पूरे देश का दुश्मन हो. जैसे- पाकिस्तान और चीन. बंटवारे के बाद लोग देश छोड़कर चले गए, लेकिन उनकी संपत्ति यहीं रह गई. इन संपत्तियों पर भारत सरकार का कब्जा हो गया. ऐसी संपत्तियों को शत्रु संपत्ति कहा जाता है.

Input- Bhupesh Pratap 

नोएडा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Noida news in hindi और पाएं हर पल की जानकारी । नोएडा की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news