Gurugram News: निगम कमिश्नर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2297241

Gurugram News: निगम कमिश्नर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

Gurugram News:  आज निगम कमिश्नर ने शहर के अलग-अलग पॉइंट्स पर पहुंचकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और सफाई कर्मचारियों को उचित दिशा-निर्देश भी दिए.

Gurugram News: निगम कमिश्नर ने लिया शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा

Gurugram News: गुरुग्राम में कूड़ा उठाने वाली कंपनी द्वारा लंबे समय से बेहतर तरीके से काम नहीं किया जा रहा था, जिसकी वजह से शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई. हाल में कंपनी का टेंडर रद्द करके दूसरी कंपनी को सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही निगम के तमाम अधिकारी साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लेने में जुट गए हैं. आज निगम कमिश्नर ने शहर के अलग-अलग पॉइंट्स पर पहुंचकर सफाई कर्मचारियों को निर्देश दिए.  

ये भी पढ़ें- Gurugram News: Congress ने सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में सौंपा ज्ञापन, 8 दिन के अंदर करेंगे समस्या का समाधान

गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नगर निगम कमिश्नर नरहरि बांगड़ और यूएलबी के अतरिक्त निदेशक वाईएस गुप्ता ने आज शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान सफाई कर्मचारियों को शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए दिशा निर्देश भी दिए. दरअसल, गुरुग्राम के सभी वार्ड से कूड़ा उठाने का जिम्मा एक सफाई कंपनी को दिया गया था, लेकिन कंपनी की तरफ से कार्य बेहतर नहीं करने के चलते उसकी टेंडर को रद्द कर दिया गया. इसके बाद गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई थी. इसी व्यवस्था को दुरुस्त करने, शहर में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने और कूड़ा निस्तारण के लिए मजबूती के साथ और बेहतर कदम उठाए जाए. इसको लेकर एक दिन पहले ही हरियाणा के मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने अधिकारियों की बैठक ली थी. इसके बाद अब नगर निगम के तमाम अधिकारी हरकत में नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में आज नगर निगम कमिश्नर ने शहर के अलग-अलग इलाकों में जाकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया.

कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन
हाल ही में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने गुरुग्राम में व्याप्त तमाम समस्याओं को लेकर नगर निगम कमिश्नर को ज्ञापन भी सौंपा था. इसमें गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था, सड़क, पानी और पानी निकासी के आलावा आवारा पशु, प्रॉपर्टी आईडी जैसी कई बड़ी समस्याओं को दूर करने की मांग की. इस दौरान कांग्रेस नेता राज बब्बर, नूंह से विधायक आफताब अहमद, फिरोजपुर से विधायक मामन खान सहित कई दिग्गज नेताओं ने शहर की सफाई व्यवस्था का मुद्दा उठाया था, जिसके बाद अब गुरुग्राम में सफाई व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है.

Input- Devender Bhardwaj

 

Trending news