Gurugram Traffic Update: गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जागरूक करने और उन्हें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर सबक सिखाने के लिए अब एंबुलेंस को भी रास्ता नहीं देने पर चालान किया जाएगा. दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर गाड़ी चलाते समय एंबुलेंस या फायर बिग्रेड जैसे वाहनों को रास्ता नहीं देने पर भारी जुर्माना देना पड़ेगा. उन गाड़ियों का चालान काटा जाएगा जो इनको रास्ता नहीं देगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुरुग्राम पुलिस ने हिसाब कर दिया है कि सड़क पर अगर कोई एंबुलेंस जा रही है. कोई व्यक्ति उसको रास्ता नहीं देता है तो ऐसे वाहन चालकों के चालान किए जाएंगे. गुरुग्राम ट्रेफिक पुलिस ने एंबुलेंस ही नहीं बल्कि आपातकालीन वाहनों को भी इस कड़ी में रखा है, जिसमें फायर ब्रिगेड भी शामिल है. भारतीय मोटर वाहन अधिनियम धारा 194 ई के तहत कार्रवाई कि जाएगी, जिसमें 10 हजार रुपये तक का चालान किया जाएगा. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस पहले से ही विभिन्न अस्पतालों में प्रत्यारोपण के लिए अंगों को ले जाने वाली एम्बुलेंसों के लिए ग्रीन कॉरिडोर प्रदान कर रही है और गंभीर रोगियों के जीवन को बचाने में मदद कर रही है.


ये भी पढ़ें: Gurugram से दिल्ली जा रहे 50 किसानों को पुलिस ने किया डिटेन, भारी पुलिसबल तैनात


2023 में ट्रैफिक पुलिस गुरुग्राम द्वारा 15 कॉरिडोर उपलब्ध कराए गए थे. गंभीर केस के अंदर गुरुग्राम पुलिस का एग्जाम आने एंबुलेंस में बैठकर मरीज के साथ जाएगा. अगर कोई भी वहां उसे वक्त उसकी रास्ता नहीं देता है तो उसकी फोटो खींचकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


Input: Devender Bhardwaj