Haryana News: उद्योगों की समस्याएं दूर करने के लिए हरियाणा के 22 संगठन CM से जल्द करेंगे मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1794265

Haryana News: उद्योगों की समस्याएं दूर करने के लिए हरियाणा के 22 संगठन CM से जल्द करेंगे मुलाकात

Haryana Latest News: हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रयास से उद्योगपतियों की समस्याओं के निवारण की आशा की किरण अब नजर आने लगी है. इसी कड़ी में हरियाणा ट्रेड वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन बालकिशन अग्रवाल ने 22 औद्योगिक संगठनों के प्रधानों से बैठक कर उनकी समस्याएं सुन जल्द निवारण करने का आश्वासन भी दिया.

Haryana News: उद्योगों की समस्याएं दूर करने के लिए हरियाणा के 22 संगठन CM से जल्द करेंगे मुलाकात

Haryana News: हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (Haryana Chamber Of Commerce and Education) के चेयरमैन विनोद धमीजा ने पहली बार पानीपत के इतिहास में लगभग 22 औद्योगिक संगठनों को चेंबर ऑफ कॉमर्स के अंतर्गत इकठ्ठा कर एक मंच से सरकार के समक्ष औद्योगिक समस्याओं को हरियाणा ट्रेड वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन के माध्यम से सरकार में सामने रखी. 

हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के प्रयास से उद्योगपतियों की समस्याओं के निवारण की आशा की किरण अब नजर आने लगी है. इसी कड़ी में हरियाणा ट्रेड वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन बालकिशन अग्रवाल ने 22 औद्योगिक संगठनों के प्रधानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याएं सुनी. साथ ही जल्द निवारण करने का आश्वासन भी दिया.

हरियाणा चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन विनोद धमीजा ने कहा कि पानीपत की लगभग 22 औद्योगिक संगठनों के प्रमुख सदस्यों को चैंबर में सलाहकार समिति में लिया गया है. उन्होंने कहा कि पिछले काफी समय से सभी संगठनों के सदस्यों की हरियाणा ट्रेड वेल्फेर बोर्ड के चेयरमैन बालकृष्ण से बैठक कर समस्याओं को उनके सामने रखकर सरकार तक पहुंचाया जाएगा. इसी कड़ी में धमीजा ने कहा कि उद्योगपतियों की पिछले काफी समय से लंबित समस्याओं को एक ही मंच के माध्यम से सरकार को अवगत कराया गया है. उन्होंने कहा कि काफी समय से समस्याओं का कोई समाधान नहीं निकलने के कारण चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के साथ बैठक की गई है. चेयरमैन ने कहा कि सभी उद्योगपतियों ने बोर्ड के चेयरमैन के समक्ष अपनी समस्या रखी हैं तो चेयरमैन ने जल्दी समस्याओं का हल निकालने का आश्वासन दिया है. विनोद धमीजा ने कहा कि चेंबर का एक ही उद्देश्य था कि सभी संगठनों को एक मंच पर इकट्ठा किया जाएगा. यह प्रयास सफल रहा है. उन्होंने कहा कि सभी संगठन एक मंच से अपनी समस्याओं को सरकार के समक्ष मजबूती से रखते है तो जल्द समाधान होने की उम्मीद होती है. विनोद धमीजा ने कहा कि बोर्ड के चेयरमैन को मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है, जिससे मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्या रखेंगे और जल्दी मुख्यमंत्री से समय लेकर एक मंडल मुख्यमंत्री से मिलेगा.

ये भी पढ़ें: Fatehabad Flood: बाढ़ राहत कैंप में बच्चों को दी जाएंगी शिक्षा, कल से लगेगी क्लास

हरियाणा ट्रेड वेलफेयर बोर्ड के चेयरमैन बालकिशन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने व्यापारियों की समस्याओं के कल्याण बोर्ड का निर्माण  किया गया है. इसलिए प्रदेशभर के सभी उद्योगपतियों की समस्याओं सुनकर जल्द उम्र का निवारण करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में सोनीपत के बाद पानीपत में बैठक हुई है. अग्रवाल ने कहा कि आज की बैठक में सभी उद्योगपतियों की समस्याओं को सुनकर संबंधित विभाग में जाकर सभी समस्याओं पर गौर किया जाएगा और उन्हें सरकार के सामने रखा जाएगा. चेयरमैन ने कहा कि जितना संभव हो पाएगा उनका जल्द निवारण किया जाएगा. 

बालकिशन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल और प्रधानमंत्री मोदी भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था को बनाने के लिए 5 बिलियन से 6 बिलियन डॉलर तक लाने के लिए अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उद्योगपतियों की समस्याओं पर ध्यान देने के साथ उनकी क्षमता का सदुपयोग किया जा रहा है. 
चेयरमैन ने कहा कि पानीपत बहुत बड़ा औद्योगिक केंद्र है. इसलिए समस्याओं के निवारण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा जो सभी की समस्याओं को सुनकर सरकार के समक्ष रखेगा.

बालकिशन ने कहा कि मुख्यमंत्री पिछले दिनों सभी लाभकारी योजनाओं पर कार्य कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि एमएसएमई में दो करोड़ तक का लोन बिना सिक्योरिटी के दिया जा रहा है. ऐसी बहुत सी योजनाएं हैं जिन्हें 22 जिलों में जन जागरूकता के लिए एमएसएमई लोन शिविर लगाए जाएंगे .

उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार की नीयत के बारे बताते हुए कहा कि जिन भी उद्योगपतियों व युवाओं में टैलेंट है. उनको देश के सामने लाया जा रहा है. चेयरमैन ने कहा कि पानीपत बहुत बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है जो कि वोकल फॉर लोकल के माध्यम से ग्लोबल में बदलने की क्षमता रखता है. इसलिए इसके प्रयास में सरकार दिन-रात एक काम करेंगे. उन्होंने कहा कि लाइसेंस के लिए एकल खिड़की बनाने के पूरे देश के सभी जिलों में प्रयास किए जा रहे हैं ताकि व्यापारी को दर-दर की ठोकरें न खानी पड़े.

इस अवसर पर सुरेश मित्तल, विभु पालीवाल, ललित गोयल, प्रीतम सचदेवा, राजीव अग्रवाल, पंकज बंसल, बलदेव लखिना, विनोद खण्डेलवाल, धनराज बंसल, जगदीश जैन, बीर भान सिंगला, राकेश जैन, राजकुमार सिंगला, विनोद ग्रोवर, सुनील तुली और राजेश नंदा मौजूद रहे.

INPUT: RAKESH BHAYANA

Trending news