Haryana News: हरियाणा में मुसलमानों को नहीं देने दूंगा आरक्षण, मैं पाई-पाई का हिसाब लाया हूं: अमित शाह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2338781

Haryana News: हरियाणा में मुसलमानों को नहीं देने दूंगा आरक्षण, मैं पाई-पाई का हिसाब लाया हूं: अमित शाह

Haryana News: अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही पिछड़े वर्गों के खिलाफ रही है. कांग्रेस ने कर्नाटक में पिछड़े वर्गों से आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया, लेकिन अगर हरियाणा में कांग्रेस आई तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. 

Haryana News: हरियाणा में मुसलमानों को नहीं देने दूंगा आरक्षण, मैं पाई-पाई का हिसाब लाया हूं: अमित शाह

Haryana News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ पहुंचे. जहां उन्होंने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में पिछड़े वर्गों से आरक्षण छीनकर मुसलमानों को दे दिया. अगर कांग्रेस हरियाणा में सत्ता में आती है तो यहां भी ऐसा ही करेगी.

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही पिछड़े वर्गों के खिलाफ रही है. उन्होंने कहा कि 1957 में ओबीसी आरक्षण के लिए काका कालेलकर आयोग का गठन किया गया था, लेकिन कांग्रेस ने इसे कई साल तक लागू नहीं किया. 1980 में इंदिरा गांधी ने मंडल आयोग को ठंडे बस्ते में डाल दिया. 1990 में जब इसे पेश किया गया तो राजीव गांधी ने दो घंटे 43 मिनट का भाषण देकर ओबीसी आरक्षण का विरोध किया. उन्होंने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने ही पूरे देश को बताया कि उनकी सरकार दलितों, गरीबों और पिछड़ों की सरकार है.

ये भी पढ़ें: Kaithal: 6 दुकानों के शटर तोड़कर चोरी करने वाले 3 अपराधी गिरफ्तार, CCTV आया सामने

अमित शाह ने कहा कि भाजपा ने देश को पहला सशक्त पिछड़ा वर्ग का प्रधानमंत्री देने का काम किया है. केंद्र में 71 में से 27 मंत्री पिछड़ा वर्ग से हैं. गृह मंत्री ने ओबीसी समुदाय के लिए प्रधानमंत्री के कामों को गिनाया और कहा कि उन्होंने विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में उनके लिए आरक्षण सुनिश्चित किया.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम हरियाणा में मुस्लिम आरक्षण नहीं होने देंगे. इसी के साथ उन्होंने कांग्रेस नेता और दो बार मुख्यमंत्री रह चुके भूपेंद्र हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा, मैं एक-एक पाई का हिसाब लेकर आया हूं, आंकड़ों के साथ मैदान में आएं. 

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. भाजपा यहां अकेले चुनाव लड़ने वाली है. उसकी नजर पिछड़े वर्ग को लुभाने पर है, जिनकी राज्य में 27 फीसदी हिस्सेदारी है. तीन सप्ताह से भी कम समय में अमित शाह का यह दूसरा हरियाणा दौरा है. इससे पहले गृह मंत्री का स्वागत मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने किया. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news