विधानसभा को लेकर हरियाणा और पंजाब आमने-सामने, मंत्री कंवरपाल ने कही गजब बात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1253144

विधानसभा को लेकर हरियाणा और पंजाब आमने-सामने, मंत्री कंवरपाल ने कही गजब बात

 

हरियाणा सरकार ने नई विधानसभा के लिए जमीन देने के लिए केंद्र सरकार को प्रपोजल भेजा है. हालांकि अभी स्थान निर्धारित नहीं हुआ है, लेकिन इस पर बयानबाजी जरूर हो रही हैं नई विधानसभा के लिए जमीन देने का फैसला केंद्र सरकार को करना है लेकिन विधानसभा को लेकर हरियाणा पंजाब फिर आमने-सामने हैं.

कंवरपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री, हरियाणा सरकार

कुलवंत सिंह/यमुनानगर: हरियाणा में नई विधानसभा को लेकर एक बार फिर वार-पलटवार का दौर शुरू हो चुका है. केंद्र सरकार ने हरियाणा को अलग से विधानसभा बनाने की अनुमति दे दी है. इसके लिए चंडीगढ़ में जमीन देने को कहा गया है. इसको लेकर पंजाब सरकार ने भी अलग से विधानसभा के लिए जमीन मांगी थी. अब इस पर राजनीति हो रही है. पंजाब को हरियाणा कैबिनेट के मंत्री कंवर पाल गुज्जर ने करारा जवाब दिया है.

अलग विधानसभा को लेकर एक बार फिर हरियाणा और पंजाब आमने-सामने हैं. अब इस मुद्दे पर बयानबाजी का दौर भी शुरू हो चुका है. हाल ही में पंजाब के सेहत मंत्री के बयान पर हरियाणा में बयानबाजी का सिलसिला तेज हो चला है. हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कंवरपाल गुर्जर का कहना है कि उनकी मांग का कोई औचित्य नहीं है. कैबिनेट मंत्री गोपाल गुर्जर पंजाब सरकार को नसीहत भी दी है. कहा कि अगर आप नई विधानसभा बनाना चाहते हैं पुरानी विधानसभा हमें भी दे सकते हैं. 

कृषि कानून वापस हुए पर नहीं मिली MSP की गारंटी, अब सरकार के खिलाफ लामबंद होंगे किसान

हरियाणा सरकार ने नई विधानसभा के लिए जमीन देने के लिए केंद्र सरकार को प्रपोजल भेजा है हालांकि अभी स्थान निर्धारित नहीं हुआ है, लेकिन इस पर बयानबाजी जरूर हो रही हैं नई विधानसभा के लिए जमीन देने का फैसला केंद्र सरकार को करना है लेकिन विधानसभा को लेकर हरियाणा पंजाब फिर आमने-सामने हैं. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इस मुद्दे से किसे क्या हासिल होगा

Watch Live TV

Trending news