Haryana News: हरियाणा कृषि मंत्री का पद मिलने के बाद कंवरपाल गुर्जर ने बताया अपना प्लान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2171309

Haryana News: हरियाणा कृषि मंत्री का पद मिलने के बाद कंवरपाल गुर्जर ने बताया अपना प्लान

Kanwar Pal Gurjar News: किसानों की बेहतरी के लिए पूरी मेहनत से काम करेंगे, जिससे कि किसानों को न ही सिर्फ जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके. बल्कि उनकी आय में बढ़ोतरी भी हो सके. वे इस बात को लेकर लगातार प्रयास करेंगे कि हर एक किसान की फसल मंडी में सही समय और सही दाम पर बिक सके.

हरियाणा कृषि मंत्री कंवरपाल गुर्जर

Haryana Cabinet: हरियाणा में मंत्रिमंडल के गठन के बाद आज सीएम ने सभी मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया गया है. जिसमें कंवरपाल गुर्जर को 6 विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कंवरपाल गुर्जर को कृषि एवं किसान कल्याण, पशुपालन एवं डेयरी, मत्स्य पालन, संसदीय मामले, आतिथ्य सत्कार और आखिरी विरासत एवं पर्यटन विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

पूर्व शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर को कृषि मत्स्य पशुपालन जैसे कई विभाग दिए गए हैं. इसको लेकर उन्होंने कहा कि वह किसानों की बेहतरी के लिए पूरी मेहनत से काम करेंगे, जिससे कि किसानों को न ही सिर्फ जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जा सके. बल्कि उनकी आय में बढ़ोतरी भी हो सके. वे इस बात को लेकर लगातार प्रयास करेंगे कि हर एक किसान की फसल मंडी में सही समय और सही दाम पर बिक सके.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह पशुपालन में भी किसानों की हर मदद करेंगे, जिससे उन्हें बढ़िया किस्म के दुधारू पशु खरीदने और उन्हें पालने में कोई समस्या ना हो. साथ ही कहा कि उनकी जो भी जरूरत होगी, उसे सरकार की ओर से पूरी की जाएगी. 

ये भी पढ़ें: हरियाणा मंत्रिमंडल में सीमा त्रिखा को मिला शिक्षा विभाग,कहा कमियों को करेंगी दुरुस्त

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा में मत्स्य पालन को लेकर भी किसान अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसे और ज्यादा बढ़ाया जा सकता है, क्योंकि हरियाणा में बहुत सी ऐसी जमीन हैं जो जलमग्न रहती है. वहां फसलें उगाना संभव नहीं है. ऐसी जमीनों में मछली पालन का काम किया जा सकता है, इससे किसानों को भी अच्छी आमदनी होगी.

इसके अलावा वर्तमान राजनीति पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी भाजपा पर बेबुनियाद आरोप लगा रही है. केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया है, लेकिन उन्हें समन तो बहुत पहले भेजे जा चुके थे. मगर वह किसी भी समन में पेश नहीं हुए. इसलिए ईडी को होने गिरफ्तार करना पड़ा. आम आदमी पार्टी ने कभी संविधान का सम्मान नहीं किया और अब जब केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई है तो वे लोग हंगामा कर रहे हैं. 

INPUT: VIJAY RANA

Trending news