Haryana Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान राम मंदिर का जिक्र कर भाजपा पर करारा हमला बोला. इस पर बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया जताई. भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल गांधी ने नहीं ली ईश्वर की शपथ
उन्होंने कहा, "यह बहुत दुख का विषय है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कभी ईश्वर के नाम की शपथ नहीं ली, लेकिन अब वो ईश्वर के नाम पर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. राहुल गांधी कह रहे हैं कि राम मंद‍िर के प्राण प्रति‍ष्‍ठा समारोह में कोई श्रमिक नजर नहीं आया, जबक‍ि सच्‍चाई यह है क‍ि श्रमिकों पर तो पुष्प वर्षा की गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद श्रमिकों का सम्मान किया. मैं चुनौती के साथ कहता हूं कि कांग्रेस के शासनकाल में कभी-भी किसी श्रमिक का सम्मान नहीं हुआ होगा. मैं एक बात यह भी दावे के साथ कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने जितना सम्मान श्रमिकों को दिया है, उतना आज तक किसी भी सरकार ने नहीं दिया है."


ताजमहल को बनाते हैं प्रतीक
उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा, "आप तो उस ताज महल को प्रतीक बनाते हैं, जिसे बनाने वाले सभी श्रमिकों के हाथ कटवा दिए गए थे. उसे भारत की महानता का प्रतीक बताते हैं और वह राम मंदिर जहां हजारों श्रमिकों पर पुष्प वर्षा हुई, वह अब उन्हें समस्या नजर आती है. यह राहुल गांधी का दोहरा पैमाना नहीं, तो और क्या है."


'भगवार राम का किया अपमान'
बीजेपी नेता ने कहा, "राहुल गांधी राम मंद‍िर प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में नाच गाने की बात कर रहे हैं, लेकिन मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि उन्होंने पहली बार भगवान राम का अपमान नहीं किया है, बल्कि ऐसा वे तीन बार कर चुके हैं. पहला अपमान यह था कि राम मंदिर के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में आमंत्रित क‍िए जाने के बावजूद नहीं गए. दूसरा अपमान यह है कि खुद तो गए नहीं और लिखित रूप में कहा कि समारोह में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई भी नहीं जाएगा और अब राम मंदिर प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के ल‍िए नाचे गाने सरीखे अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं किया जा सकता है. बीजेपी इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है."


ये भी पढ़ें: गाड़ी जहां गई नहीं वहां के कटे चालान, सच्चाई सामने आने पर पुलिस के भी उड़े होश!


तीन पीढ़िया जाकर कर चुकी हैं बाबर की कब्र पर सजदा
उन्होंने कहा, "राम जन्मभूमि का आपने (राहुल गांधी) तीन बार अपमान किया, लेकिन आपकी तीन पीढ़ियां बाबर के कब्र पर जाकर सजदा कर चुकी हैं. 1959 में जवाहर लाल नेहरू अफगानिस्तान दौरे के दौरान बाबर की कब्र पर गए. 1968 में इंदिरा गांधी भी बाबर के कब्र पर जाकर सजदा कर चुकी हैं. 2005 में राहुल गांधी मनमोहन सिंह के साथ बाबर की कब्र पर गए थे."


"भाजपा को वहां की जनता ने नकार दिया"
बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अयोध्या में भाजपा को वहां की जनता ने नकार दिया. भाजपा राम मंदिर के नाम पर वोट लेना चाहती थी, लेक‍िन प्राण प्रतिष्ठा में एक भी मजदूर, बढ़ई, किसान नहीं दिखा. बस बीजेपी ने अदाणी, अंबानी, अमिताभ बच्चन को बुला लिया. प्राण प्रतिष्ठा में नाच गाना चला, प्रेस वाले हाय-हाय कर रहे थे. ये बीजेपी की रियलिटी है."


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!