Haryana Election: चुनाव से ठीक पहले सोनिया गांधी से मिलीं सैलजा, क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2457951

Haryana Election: चुनाव से ठीक पहले सोनिया गांधी से मिलीं सैलजा, क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव की उलझनों के बीच कुमारी सैलजा ने सोनिया गांधी से 30 मिनट लंबी मुलाकात की, जिससे कांग्रेस की आंतरिक कलह फिर उजागर हुई. टिकट बंटवारे को लेकर सैलजा और भूपेंद्र हुड्डा के बीच नाराजगी दिखी, जिसका फायदा बीजेपी ने उठाने की कोशिश की. 

Haryana Election: चुनाव से ठीक पहले सोनिया गांधी से मिलीं सैलजा, क्या हैं इसके राजनीतिक मायने?

Haryana News: कांग्रेस ने हरियाणा में चुनावी कैंपेन की शुरुआत पूरे जोर-शोर से की थी, लेकिन धीरे-धीरे पार्टी के अंदर की अंतर्कलह खुलकर सामने आ गई. एक तरफ पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का खेमा था, तो दूसरी तरफ रणदीप सुरजेवाला के समर्थक. इन सबके बीच जिसकी नाराजगी की सबसे ज्यादा चर्चा रही, वह थी सांसद कुमारी सैलजा. उनका खेमा चुनाव के दौरान अलग ही अंदाज में दिखाई दिया.

कुमारी सैलजा के हां में हां मिलाई बीजेपी
कुमारी सैलजा द्वारा उठाए गए मुद्दे को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बार-बार दोहराया और यह भी जनता को बताया कि जिस पार्टी में अपनी दलित नेता का सम्मान नहीं होता, वह पार्टी प्रदेश के दलितों का सम्मान कैसे कर सकती है? इसके बावजूद, जब कांग्रेस के सभी नेता मंच पर एक साथ होते थे, तो वे यह दावा करते कि पार्टी के भीतर किसी तरह का मतभेद नहीं है और सभी पार्टी के साथ खड़े हैं, लेकिन बाद में उनके बयान आपस में मेल नहीं खाते थे.

चुनाव के दौरान पूरे सीन से गायब रहीं कुमारी सैलजा
कुमारी सैलजा की नाराजगी इस बात से साफ हो गई थी कि चुनाव प्रचार के पहले हफ्ते वह लगभग पूरे सीन से गायब थीं. हालांकि, बाद में उन्होंने पार्टी के प्रचार में भाग लिया, लेकिन उनमें अपेक्षित उत्साह नजर नहीं आया. हालांकि, राहुल गांधी ने मंच पर कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का हाथ मिलवाकर पार्टी की एकजुटता का संदेश दी थी.

ये भी पढ़ें: Haryana: CM योगी का कांग्रेस पर निशाना- कहां गया 'खटाखट', हमारे खिलाफ झूठ फैलाई

कुमारी सैलजा ने व्यक्त की नाराजगी
लेकिन, इसके बाद एक इंटरव्यू के दौरान कुमारी सैलजा ने अपनी नाराजगी व्यक्त कर ही दी. उन्होंने स्वीकार किया कि विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में भूपेंद्र सिंह हुड्डा कैंप का दबदबा था और इसी से वह नाराज थीं. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जब वह पीसीसी चीफ थीं तब उनकी हुड्डा से बातचीत होती थी, लेकिन अब उनकी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है.

30 मिनट तक चली मुलाकात
अब खबर आई है कि विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कुमारी सैलजा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से उनके आवास पर मिलने पहुंचीं और यह मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली. कुमारी सैलजा अकेले ही 10 जनपथ पहुंची थीं, और इस मुलाकात को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सोनिया गांधी ने कुमारी शैलजा को पार्टी में एकजुटता बनाए रखने और भविष्य में अहम भूमिका मिलने का आश्वासन दिया होगा.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news