Haryana Farmer News: फसल नहीं खरीदे जाने पर बोले नूंह विधायक, किसानों को झेलनी पड़ रही दोहरी मार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1640329

Haryana Farmer News: फसल नहीं खरीदे जाने पर बोले नूंह विधायक, किसानों को झेलनी पड़ रही दोहरी मार

हरियाणा में किसानों की फसलों की खरीद MSP पर नहीं हो रही है. इसको लेकर आज नूंह विधायक आफताब अहमद मंडी पहुंचे. वहीं उन्होंने कहा कि जब सरकार ने ऐलान किया था कि फसलें सरकारी कीमत पर खरीदी जाएंगी तो क्यों नहीं खरीदी जा रहीं.

Haryana Farmer News: फसल नहीं खरीदे जाने पर बोले नूंह विधायक, किसानों को झेलनी पड़ रही दोहरी मार

Haryana Farmer News: नूंह विधायक आफताब अहमद नई अनाज मंडी में किसानों की गेहूं और सरसों की सरकारी खरीद का जायजा लेने के लिए पहुंचे. प्रदेश सरकार द्वारा अनाज मंडियों में 15 मार्च से सरसों की खरीद शुरू की गई थी. वहीं 1 अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू करने का ऐलान किया था, लेकिन अभी तक किसानों की फसलों को सरकारी रेट पर नहीं खरीदा जा रहा है. इसी का जायजा लेने के लिए विधायक आफताब अहमद नूंह की नई अनाज मंडी में पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Delhi News: रात में बाजार खोलने पर व्यापारियों में संशय, ट्रांसपोर्ट और सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

आफताब अहमद ने मंडी में अपनी फसल लेकर पहुंचे. साथ ही किसानों से बातचीत की तो किसानों ने उन्हें बताया कि सरकारी खरीद नहीं हो रही है. उन्हें अपनी फसल ओने पौने दामों पर ही बेचनी पड़ रही है. विधायक आफताब अहमद ने कहा कि एक तो किसानों पर कुदरत की मार पड़ रही है. वहीं दूसरी तरफ सरकार की मार भी किसानों को झेलनी पड़ रही है.

किसानों की फसल का सरकारी खरीद का ऐलान सरकार द्वारा किया गया था, लेकिन आज 5 अप्रैल हो चुकी है. अभी तक सरसों और गेहूं की सरकारी खरीद नहीं की जा रही है. सरकार अलग-अलग बहाने बनाकर सरकार खरीद नहीं कर रही है. विधायक ने कहा कि सरसों की खरीद के समय ओलावृष्टि हुई थी, जिसकी वजह से किसानों को काफी नुकसान हुआ था और अब गेहूं की फसल पककर तैयार खड़ी है, उस पर बरसात की मार किसानों को झेलनी पड़ रही है. 

वहीं कुछ किसान अपनी फसल को लेकर जब अनाज मंडी में पहुंचे हैं तो सरकार उनके अनाज को नहीं खरीद रही है. इससे साफ जाहिर है कि किसानों पर दोहरी मार पड़ रही है, जिसकी वजह से किसान की कमर टूट चुकी है. सरकार वैसे तो बड़े-बड़े वादे कर रही है, लेकिन अपने वादों पर खरा नहीं उतर पा रही है. विधायक आफताब अहमद ने सरकार से मांग की है कि किसानों की फसल को खरीदा जाए ताकि किसान की कुछ भरपाई हो सके.

Input: ANIL MOHANIA

Trending news