Haryana News: जेल में बंद नवदीप जलबेड़ा को HC से मिली जमानत, किसान आंदोलन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2339260

Haryana News: जेल में बंद नवदीप जलबेड़ा को HC से मिली जमानत, किसान आंदोलन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

Haryana Hindi News: किसान कार्यकर्ता नवदीप सिंह जलबेड़ा को फरवरी में किसानों के दिल्ली चलो विरोध के दौरान दर्ज एक एफआईआर के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया था. जिसे आज कोर्ट से जमानत मिल गई है. 

Haryana News: जेल में बंद नवदीप जलबेड़ा को HC से मिली जमानत, किसान आंदोलन के दौरान हुई थी गिरफ्तारी

Haryana News News: किसान आंदोलन के दौरान नवदीप जलबेड़ा को जेल में बंद कर दिया गया था. अंबाला जेल में बंद वाटर कैनन बॉय नवदीप जलबेड़ा को आज हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. जिसके बाद देर रात नवदीप का बेल बांड भरा गया और कोर्ट ने नवदीप का जमानत नामा मंजूर करते हुए जेल से रिहा करने के आदेश जारी किए. नवदीप जलबेड़ा को देर रात ही अंबाला जेल से रिहा किया जाएगा. नवदीप के वकील रोहित जैन नद बताया नवदीप को दोनों मामलों में जमानत मिल गई है. उनकी बेल बांड स्वीकार को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है.

इस दौरान नवदीप के पिता व अन्य किसान नेता भी मौजूद रहे और फैंसले पर खुशी जताते हुए कोर्ट का धन्यवाद किया. किसानों का केस लड़ रहे वकील रोहित जैन का भी किसानों ने धन्यवाद किया. वहीं नवदीप की रिहाई का आदेश आ गया हैं, लेकिन किसान अंबाला अनाज मंडी में जुटेंगे मगर एसपी दफ्तर का घेराव नही करेंगे. 

ये भी पढ़ें: Delhi में EWS Admission की बढ़ी तारीख, जानें कब-तक होंगे दाखिले

किसान आंदोलन से जुड़े नवदीप जलबेड़ा की देर रात अंबाला केंद्रीय जेल से रिहाई की गई. इस दौरान काफी संख्या में किसान मौजूद रहे और जेल से बाहर आते ही किसानों ने नवदीप और नवदीप के वकील का हार पहना कर स्वागत किया. नवदीप ने कहा कि आगे की लड़ाई भी मजबूती से लड़ेंगे. यह नस्लों की लड़ाई है और वह लड़ाई जारी रखेंगे. वहीं नवदीप के वकील ने कहा नवदीप पर झूठे मामले दर्ज किए गए थे, यह कोर्ट के आदेशों से साफ हो गया है.

बता दें कि किसान कार्यकर्ता नवदीप सिंह जलबेड़ा को फरवरी में किसानों के "दिल्ली चलो" विरोध के दौरान दर्ज एक एफआईआर के सिलसिले में हरियाणा पुलिस ने मोहाली से गिरफ्तार किया था. नवदीप की गिरफ्तारी उस वक्त हुई थी, जब 21 फरवरी को पंजाब-हरियाणा सीमा पर हुई हिंसक झड़प में मारे गए किसान शुभकरण सिंह (21) को श्रद्धांजलि देने के लिए एक बैठक बुलाई गई थी. ये बैठक संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मुक्ति मोर्चा ने बुलाई थी. झड़प के दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया था, जिसका नवदीप ने डटकर सामना किया था. सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news