हरियाणा में खास ही नहीं अब आम लोग भी खरीद सकेंगे VIP नंबर, जानिए क्या होगी कीमत?
Advertisement

हरियाणा में खास ही नहीं अब आम लोग भी खरीद सकेंगे VIP नंबर, जानिए क्या होगी कीमत?

हरियाणा सरकार ने VIP नंबरों को अब आम लोगों के लिए खोल दिया है. पहले 01 से 100 तक की सीरीज सरकारी वाहनों के लिए आरक्षित थी, लेकिन अब से आम लोग भी इन नंबरों को ले सकेंगे.

हरियाणा में खास ही नहीं अब आम लोग भी खरीद सकेंगे VIP नंबर, जानिए क्या होगी कीमत?

Chandigarh: हरियाणा सरकार ने VIP नंबरों की पॉलिसी में बदलाव कर दिया है. अब से VIP नंबरों को आम लोगों के लिए भी खोल दिया गया है. इसके बारे में परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क ने इसका नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi की भारत जोड़ो यात्रा और यूथ जोड़ो-बूथ जोड़ो के लिए हरियाणा में तैयारी शुरू

बता दें कि इससे पहले 01 से 100 तक VIP नंबरों की सीरीज आम लोगों के लिए नहीं थी. यह सीरीज पहले सरकारी वाहनों के लिए आरक्षित थी, लेकिन सरकार ने VIP नंबरों की पॉलिसी में बदलाव कर आम लोगों के लिए खोल दिए हैं. वहीं आप अब से गाड़ी खरीदने से 90 दिन पहले VIP नंबर ले सकते हैं. वहीं 0001 नंबर ज्यादा डिमांड में होने की वजह से इसका बेस प्राइस 5 लाख रुपये रखा गया है. वहीं 0002, 0007, 0009 का बेस प्राइज 1.5 लाख फिक्स किया गया है. 0012 से 0098 और अन्य वीआईपी नंबरों का बेस प्राइज 50 हजार रखा गया है.

अब से पहले हरियाणा में 01 से 100 तक की सीरीज सरकारी वाहनों के लिए आरक्षित थी. वहीं अब इसको आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. हालांकि VIP नंबर खरीदने के लिए जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ेगी. वहीं अब सरकारी वाहनों पर सरकार लिखा होगा. वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबरों के बीच में जीवी (GV) लिखा रहेगा. इससे सरकारी वाहनों की पहचान आसानी से की जा सकेगी. कुछ विभागों में नई सीरीज की नंबर प्लेट लगाने का काम राज्य में शुरू कर दिया है. वहीं दूसरे विभाग में भी जल्द ही इस काम को पूरा करेंगे.

CM मनोहर लाल ने इस साल की शुरुआत में आदेश जारी किए थे कि अब VIP नंबरों पर अब नेताओं और अफसरों का अधिकार नहीं रहेगा. वहीं उन्होंने अपने काफिले में शामिल सरकारी वाहनों से 0001 नंबर हटा दिया था. इसके बाद मुख्य सचिव (CS) संजीव कौशल ने भी ये नं हटा दिया था.

Trending news