देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय आज गुरुग्राम यूनिवर्सिटी पहुंचे. जहां उन्होंने गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के नए भवन का जायजा लिया जो कि 50 एकड़ से ज्यादा में बनाया जा रहा है. साथ ही यूनिवर्सिटी के 26 करोड़ के सालाना बजट को बढ़ाकर 60 करोड़ बजट करने का भरोसा भी दिलाया. इसके अलावा राज्यपाल ने गुरुग्राम विश्वविद्यालय में चल रहे पाठ्यक्रमों की भी जानकारी ली. साथ ही आने वाले सत्र में नया कोर्स बढ़ाने की बात कही ताकि आने वाले समय में गुरुग्राम यूनिवर्सिटी से पढ़ने वाले छात्र गुरुग्राम के साथ-साथ हरियाणा का नाम भी रोशन कर सकें. इसके लिए कोर्सों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: दिल्ली में पैरेंट्स ने की स्पेशल डिमांड, एलजी को लिखा-बच्चों की एडमिशन फीस भरे केजरीवाल सरकार


 


राज्यपाल की इस दौरे के दौरान गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर दिनेश भी राज्यपाल के साथ मौजूद रहे. उन्होंने बताया कि गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के कैंपस का विकास कार्य तेजी के साथ चल रहा है और उम्मीद है कि जल्द ही पूरा होगा. इसके बाद गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के स्टाफ की संख्या के साथ-साथ छात्रों की संख्या भी बढ़ेगी.


ये भी पढ़ें: रोहित रंजन को गिरफ्तार करने आई CG पुलिस, सोसायटी में मचाया तांडव, गालीगलौज भी की


यूनिवर्सिटी से लेकर सरकार तक हर किसी की यही पहली प्राथमिकता है कि यूनिवर्सिटी का नया केंपस जल्द तैयार हो. इसके बाद यूनिवर्सिटी का बजट बढ़ाने के साथ-साथ कोर्सों की संख्या भी बढ़ाई जाए. बरहाल गुरुग्राम में अलग से यूनिवर्सिटी देने के बाद, जहां गुरुग्राम की एक अलग पहचान बनी है तो वहीं गुरुग्राम के युवाओं के साथ-साथ गुरुग्राम का भविष्य भी आने वाले दिनों में मजबूत होगा.


WATCH LIVE TV