Haryana News: हरियाणा के किसानों को बड़ी राहत, सरकार के इस फैसले से अब जल्द मिलेगा मुआवजा
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के किसानों को बड़ी राहत, सरकार के इस फैसले से अब जल्द मिलेगा मुआवजा

Haryana News: बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल की गिरदावरी के संबंध में हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला किया है, सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति सहायकों की नियुक्ति की जाएगी.

Haryana News: हरियाणा के किसानों को बड़ी राहत, सरकार के इस फैसले से अब जल्द मिलेगा मुआवजा

Haryana News: हरियाणा में बेमौसम बारिश से किसानों की फसल पूरी तरह से खराब हो गई है, जिसके बाद हरियाणा सरकार द्वारा खराब फसल का मुआयना करके किसानों को मुआवजा देने का ऐलान किया गया है. हाल ही में CM मनोहर लाल और कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी खेतों पर जाकर किसानों की फसल का मुआयना किया. जिसके बाद अब CM ने फसल के मुआयने के लिए क्षतिपूर्ति सहायकों की नियुक्ति का ऐलान किया है.

हर ब्लॉक में नियुक्ति किया जाएगा एक सहायक
बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसल की गिरदावरी के संबंध में हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला किया है, सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति सहायकों की नियुक्ति की जाएगी. हरियाणा सरकार द्वारा बारिश से खराब हुई फसल के 500 एकड़ को क्षतिपूर्ति ब्लॉक में बांटा गया, हर छतिपूर्ति ब्लॉक में एक सहायक नियुक्त किया जाएगा. सहायक पटवारी के साथ मिलकर खराब हुई फसल की फोटो लोकेशन और टाइम स्टांप लगाने का काम करेगा.

ये भी पढ़ें- Corona Update: इन 5 राज्यों में कोरोना की रफ्तार से बढ़ी टेंशन, सभी राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियो को जारी किए गए निर्देश

CM मनोहर लाल ने ट्वीट कर दी जानकारी
CM मनोहर लाल ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी कि 'पूरे प्रदेश में हुई बेमौसम बरसात, ओलावृष्टि और तेज हवाओं से किसान भाईयों की गेहूं की फसल खराब हुई है. किसानों द्वारा क्षतिपूर्ति पोर्टल पर भी खराब फसल का ब्योरा डाला जा रहा है. सरकार ने निर्णय लिया है कि गांव स्तर पर ही क्षतिपूर्ति सहायक द्वारा क्षतिपूर्ति आकलन का कार्य पूरा करवाया जाएगा ताकि किसानों को उचित मुआवज़ा बिना देरी के मिल सके. सरकार हर सुख दुख में किसानों के साथ खड़ी है.

 

किसानों तक जल्दी सहायता पहुंचाने के लिए लिया गया फैसला
हरियाणा सरकार द्वारा किसानों को जल्द से जल्द सहायता पहुंचाने के लिए ये फैसला लिया गया है. हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने इस बात की जानकारी दी थी कि CM मनोहर लाल ने सभी किसानों को मई महीने के अंत तक मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं. अब सरकार द्वारा क्षतिपूर्ति सहायकों की नियुक्ति से काम में तेजी आएगी. 

Trending news