Haryana News: चुनाव से पहले घोषणाओं की बारिश, BPL परिवारों के लिए अब इस पार्टी ने किया ये वादा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2342214

Haryana News: चुनाव से पहले घोषणाओं की बारिश, BPL परिवारों के लिए अब इस पार्टी ने किया ये वादा

Assembly Election: गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि पिछले 32 वर्षों से वह और उनके साथी किसान सड़कों पर लड़ाइयां लड़ते रहे हैं. किसानों को उनका हक दिलाने के लिए वह जाने जाते रहे हैं.

Haryana News: चुनाव से पहले घोषणाओं की बारिश, BPL परिवारों के लिए अब इस पार्टी ने किया ये वादा

Bhiwani News: जैसे-जैसे हरियाणा विधानसभा के चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं. वैसे-वैसे विभिन्न राजनीतिक दलों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. हरियाणा में हुए किसान आंदोलन के बाद चर्चा में आई गुरनाम सिंह चंढूनी की अगुवाई में संयुक्त संघर्ष पार्टी भी अब हरियाणा विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. इस बात की घोषणा पार्टी के कन्वीनर गुरनाम सिंह चढूनी ने भिवानी में पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कही. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसान विरोधी भाजपा व जननायक जनता पार्टी को छोडकर किसी भी पार्टी से गठबंधन को तैयार है. यदि गठबंधन नहीं होता है तो सभी 90 सीटों पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

सरकार की गलत नीतियों को लेकर सड़कों पर  उतरेगा गुरनाम सिंह चंढूनी ग्रुप 
गुरनाम सिंह चंढूनी ने कहा कि पिछले 32 वर्षों से वह और उनके साथी किसान सड़कों पर लड़ाइयां लड़ते रहे हैं. किसानों को उनका हक दिलाने के लिए वह जाने जाते रहे हैं. आज देश में प्रतिदिन 33 किसान आत्महत्या करते हैं. देश के 9 लोगों के पास देश के 50 करोड़ लोगों के बराबर संपत्ति है. सरकार 15 लाख करोड़ रुपये कॉर्पोरेट के ऋण माफ कर देती है, जबकि कृषि लोन को माफ नहीं किया जाता. तथा हरियाणा में बेरोजगारी मुख्य समस्या है. अमीर व गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है. इस प्रकार की राज्य व केंद्र सरकार की गलत नीतियों को लेकर वह सड़कों पर लड़ते रहे. परंतु जब सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं देती है तो उन्हें मजबूरन किसान की आवाज उठाने के लिए राजनीतिक पार्टी बनाकर राजनीति में उतरना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- घर की लाइट बंद की तो बहू ने की सास की पिटाई, महिला आयोग ने की सुरक्षा की मांग

किसान के मुद्दों पर लड़ेंगे चुनाव 
संयुक्त संघर्ष पार्टी के कन्वीनर गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि उनकी पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में जनता के मुद्दों व किसानों को लेकर चुनाव लड़ेगी. उनके घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यदि उनकी सरकार बनती है तो हर बीपीएल परिवार को 200 गज का 2 कमरों का घर, बुढ़ापा पेंशन 8 हजार रुपये, मनरेगा मजदूरों को 500 रुपये मजदूरी व 200 दिन काम की गारंटी, किसानों को तेलंगाना राज्य की तर्ज पर 12 हजार रुपये प्रति एकड़ सहायता, बेरोजगारी भत्ता 5 हजार रुपये तथा अपना रोजगार चलाने वालों को 5 लाख रुपये सहायता, सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने व फसल खराब का 50 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा देने, प्रत्येक घर में 300 यूनिट बिजली नि:शुल्क देने, ठेका प्रथा को खत्म करने, रेहड़ी-फड़ी वालों को सुरक्षित जगह देने, न्यूनतम से उच्चतम शिक्षा तक सभी को शिक्षा देने के मुद्दों को लेकर उनकी पार्टी चुनाव में उतर रही है. उन्होंने कहा कि वह कुरुक्षेत्र के पोहवा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे तथा समान विचारधारा वाले दलों के लिए उनके दरवाजे सदा खुले रहेंगे.

Input- NAVEEN SHARMA

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें

Trending news