पंचायत चुनाव में जीत के लिए JJP ने बनाईं 3 कमेटी, महिलाओं पर लेगी ये बड़ा फैसला
Advertisement

पंचायत चुनाव में जीत के लिए JJP ने बनाईं 3 कमेटी, महिलाओं पर लेगी ये बड़ा फैसला

पंचायत चुनाव को लेकर आज हरियाणा में जननायक जनता पार्टी ने 3 कमेटियों का गठन किया है. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि इन कमेटियों के प्रभारी प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट पार्टी को सौंपेंगे.

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

सिरसा/चंडीगढ़: प्रदेश में होने वाले आगामी पंचायत को लेकर जननायक जनता पार्टी (JJP) ने तीन कमेटियों का गठन कर दिया है. इन कमेटियों के प्रभारी प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट पार्टी को सौंपेंगे. उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सिरसा में पंचायत चुनाव को लेकर जेजेपी की प्रदेश स्तरीय बैठक के बाद पत्रकारों को यह जानकारी दी. इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़, राजेंद्र लितानी आदि मौजूद रहे. बैठक में जेजेपी ने पंचायत चुनाव को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा करते हुए रणनीति बनाई गई.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन, पहली बार च्वाइस फिलिंग ऑप्शन, आवेदन प्रोसेस यहां जानें

बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी के सभी प्रकोष्ठों को हलका स्तर पर मजबूत करने का आह्वान करते हुए कहा कि पंचायतीराज चुनावों में 50 प्रतिशत महिलाओं पर आधारित कर चुनावी रणनीति बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए यह खुशी की बात है कि लोकसभा-विधानसभा चुनावों के बाद से लगातार जेजेपी का वोट प्रतिशत बढ़ रहा है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहरी क्षेत्र में भी पार्टी की लोकप्रियता के ग्राफ में इजाफा हुआ है. उन्होंने संगठनात्मक दृष्टि से पार्टी को पहले से भी अधिक मजबूत बनाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को ज्यादा से ज्यादा लोगों से संपर्क बढ़ाने का आह्वान किया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि पंचायत स्तर पर सबसे छोटी सरकार के रूप में हिस्सेदारी बनाने के लिए जनसंपर्क बढ़ाना बेहद जरूरी है.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी ने पंचायती चुनाव संबंधित तीन कमेटियां जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, कैबिनेट मंत्री देवेंद्र बबली और वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में बना दी गई हैं. उन्होंने कहा कि तीनों कमेटियों के नेता प्रदेशभर का दौरा करेंगे और 15 अगस्त तक चुनाव से संबंधित रिपोर्ट तैयार करके पार्टी को सौंपेंगे और रिपोर्ट के आधार पर चुनाव लड़ने पर आगामी रणनीति बनाई जाएगी. दुष्यंत चौटाला ने पदाधिकारियों को संगठन विस्तार के कार्य को पूर्ण करने के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. बैठक में जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. केसी बांगड़ व अन्य नेताओं ने भी पार्टी पदाधिकारियों को पंचायत चुनाव व संगठन की मजबूती के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं.

पत्रकारों के सवालों के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस द्वारा चिंतन शिविर आयोजन करने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होने वाला है. उन्होंने कहा कि चिंतन शिविर से कांग्रेस की चिंता घटने की बजाय और बढ़ेंगी, क्योंकि इस दौरान पार्टी की फूट और नेताओं की आपसी खींचतान जगजाहिर हो गई है. उपमुख्यमंत्री ने बुढ़ापा पेंशन के सवाल पर स्पष्ट किया कि राज्य सरकार ने किसी भी बुजुर्ग की बुढ़ापा पेंशन नहीं काटी है और इस बारे में विपक्ष द्वारा यह केवल भ्रम फैलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार ने तो बुढ़ापा पेंशन को केवल परिवार पहचान पत्र से जोड़ा है. उन्होंने आगे कहा कि बुढ़ापा पेंशन में आय की शर्त कांग्रेस शासन में लगाई गई थी.

इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश के सभी जिलों से आए जिला प्रधानों और हलका प्रधानों, पंचायती राज प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों ने पंचायत चुनाव में संगठन की मजबूती के लिए भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए. डिप्टी सीएम ने पार्टी पदाधिकारियों को यह भी कहा कि देशभक्ति की भावना का अधिकाधिक लोगों में संचार करने के लिए यह आवश्यक है कि तिरंगा अभियान पर जोर दिया जाए. इसके लिए पार्टी पूरी ताकत से इस अभियान में भाग लेगी. दुष्यंत चौटाला ने सीडीएलयू में स्थापित जननायक चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया.

Trending news