Farmers Protest: करनाल से दिल्ली तक किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 3KM हाईवे पर लगी लाइन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2129353

Farmers Protest: करनाल से दिल्ली तक किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 3KM हाईवे पर लगी लाइन

Farmers Protest Update: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज किसानों ने करनाल में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया.जहां हुड्डा ग्राउंड में सेकेंडों की संख्या में दिल्ली की तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाला. जहां प्रदर्शन के आह्वान पर दिल्ली हाईवे पर 3 किलोमीटर तक ट्रकों की लाइन लगी.

Farmers Protest: करनाल से दिल्ली तक किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, 3KM हाईवे पर लगी लाइन

Karnal Farmers Protest: संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज किसानों ने करनाल में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया. शंभू बॉर्डर व खनौरी बॉर्डर पर अपनी मांगों को लेकर बैठे पंजाब के किसानों के समर्थन और WTO के विरोध में किसान करनाल के सेक्टर-12 के हुड्डा ग्राउंड में सेकेंडों की संख्या में अपने-अपने ट्रैक्टरों के साथ इक्ट्ठा हुए. जहां प्रदर्शन के आह्वान पर दिल्ली हाईवे पर तीन किलोमीटर तक ट्रकों की लाइन लग गई थी.

ग्रामीण इलाकों से भी किसान इस ट्रैक्टर मार्च में पहुंचे और ITI से दिल्ली की तरफ ट्रैक्टर मार्च निकाला गया. इसके साथ ही पुलिस और अर्धसैनिक बल भी किसानों के ट्रैक्टर मार्च के साथ ही चल रहा है. प्रशासन किसी भी तरीके से ढिलाई नहीं बरत रहा है. हालांकि किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर मार्च निकाले जाने की बात कही, लेकिन हाईवे पर किसी तरह की जाम की स्थिति न बने और किसी को दिक्कत न हो, उसका भी ध्यान प्रशासन द्वारा रखा जा रहा है.

भारतीय किसान यूनियन सर छोटू राम ग्रुप के अध्यक्ष जगदीप औलख ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है. किसान MSP और अन्य मांगों को लेकर शंभू बॉर्डर व खनौरी बॉर्डर पर बैठे हुए हैं और 14 दिन का समय बीत चुका है, लेकिन पुलिस प्रशासन ने किसानों का रास्ता रोका हुआ है. किसान किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटने वाले, जब किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाता है.

ये भी पढ़ें: Farmers Protest: फोगाट खाप दिल्ली कूच के लिए तैयार, कहा- बस एक कॉल का इंतजार

औलख ने कहा कि आज पूरे देश में नेशनल हाइवों पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जा रहा है. यह ट्रैक्टर मार्च सरकार के मनमानी वाले रवैये के खिलाफ है. किसानों को लगातार दबाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन किसान अपना प्रेशर सरकार पर बना रहे है. यह टैक्टर मार्च हुड्डा ग्राउंड से शुरू हुआ और ITI चौक से दिल्ली की तरफ ट्रैक्टर लगाए गए है.
दोपहर 3 बजे तक यह ट्रैक्टर मार्च निकाला गया और नमस्ते चौक से वापस किसान अपने ट्रैक्टर लेकर घर जाएगें. शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर मार्च निकाला. किसी भी तरह से हाइवे ब्लॉक नहीं किया गया, जिससे कि किसी भी जन को परेशानी न हो. ट्रैक्टर चलाने वाले किसानों से भी अपील है कि किसी तरह की हुड़दंगबाजी न करे.

वहीं प्रशासन द्वारा किसानों के ट्रैक्टर मार्च को रोकने के लिए नेशनल हाईवे सेक्टर 7 पर नाका लगाया गया है. ताकि किसान इससे आगे न बढ़ सकें. किसानों द्वारा सभी ट्रैक्टरों को नेशनल हाईवे दिल्ली की तरफ लाइनों में खड़े कर दिए है. खुफिया विभाग किसानों की हर हरकत पर पैनी नजर बनांए हुए है.

INPUT: KAMARJEET SINGH

Trending news