Kaithal news: मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गई हरियाणा सरकार: सुशील गुप्ता
Advertisement

Kaithal news: मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गई हरियाणा सरकार: सुशील गुप्ता

सुशील गुप्ता ने हरियाणा सरकार पर निशाना सधाते हुए कहा कि कलायत का जो इलाका है ज्यादातर खेती पर निर्भर है और वह किसानों की भूमि है. भारतीय जनता पार्टी किसान विरोधी सरकार है. इस इलाके के लोगों की फसल खराबी मुआवजा लंबे समय से बाकी है. सरकार हां तो कर देती है परंतु मुआवजा देती नहीं है.

Kaithal news: मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गई हरियाणा सरकार: सुशील गुप्ता

Kaithal news: कैथल के उपमंडल कलायत में पहुंचे इंडिया गठबंधन के नेता और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता पत्रकारों से रूबरू हुए और एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया. प्रेस वार्ता के माध्यम से वह बीजेपी की कार्यशैली पर बरसते नजर आए. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन बड़ी मजबूती से अपनी तैयारी कर रहा है. उन लोगों में काफी उत्साह है और लोगों का हमें समर्थन भी मिल रहा है. बीजेपी से हर वर्ग का व्यक्ति परेशान है. आज मैं कलायत विधानसभा के गांव का दौरा करूंगा और लोगों से उनकी समस्याएं जानने की कोशिश करूंगा.

उन्होंने कहा कि कलायत का जो इलाका है ज्यादातर खेती पर निर्भर है और वह किसानों की भूमि है. भारतीय जनता पार्टी किसान विरोधी सरकार है. इस इलाके के लोगों की फसल खराबी मुआवजा लंबे समय से बाकी है. सरकार हां तो कर देती है परंतु मुआवजा देती नहीं है. यह लोग मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल के नाम पर किसानों के करोड़ों रुपए खा गए. मैं रिकॉर्ड के साथ बात कर रहा हूं लोगों ने फर्जी अकाउंट बनाएं और लोगों के फर्जी अकाउंट में पैसे गए परंतु आज तक उसकी कोई इंक्वारी नहीं की गई. किसानों को खाद उपलब्ध समय से नहीं होती. लगातार डीएपी और खाद के लिए लाइनों में लगना पड़ता है. कई किसानों की लाइन में लगने की वजह से मृत्यु हो गई. नकली खाद बांटा जा रहा है और चीन से मंगवाया हुआ खाद पानी में घुलता ही नहीं है.

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री नायब सैनी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नायब सैनी अपने आप को किसान का बेटा कहता है. अगर वह किसान का बेटा होता तो वह गांव-गांव घूमता लोगों से मिलने के लिए, लेकिन यहां के लोगों का कहना है कि नायब सैनी ना तो चुनाव जीतने से पहले कभी यहां आया और ना ही चुनाव जीतने के बाद कभी यहां पर आए. किसानों को पीटा जा रहा है. किसानों पर गोलियां चलाई जा रही हैं, किसानों पर गोले छोड़े जा रहे हैं, तो यह अपने आप को किसान का बेटा कहने वाला कहां पर था. किसान अगर अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल करता है तो उसे कहते हैं कि तुम्हारी प्रॉपर्टी जप्त कर देंगे तुम्हारे खाते सील कर देंगे. तुम्हारे ऊपर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लगा देंगे।. इन्होंने पंजाब के संधू बॉर्डर को भारत पाकिस्तान से भी मजबूत बॉर्डर बना दिया है.

ये भी पढे़ं: Holi 2024: होली के रंग में भंग नहीं डाल पाएंगी मिलावटी मिठाईयां, स्पेशल टीम करेगी जांच

किसानों के ऊपर फायरिंग की गई किसान का बेटा शुभकरण जो कि गोली लगने से मारा गया. एक तरफ पंजाब में  जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है. तुरंत इसकी शान को शहीद का दर्जा दिया गया और एक करोड़ का चेक दिया गया. उसे शाहिद किसान की बहन को सरकारी नौकरी दी गई. भारतीय जनता पार्टी हर वर्ग की विरोधी सरकार है और इस बार कुरुक्षेत्र लोकसभा से लोगों ने अपना मन बना लिया है कि इसकी विदाई कर देंगे.

सुशील गुप्ता ने महाभारत युद्ध का जिक्र करते हुए कहा कि महाभारत के युद्ध में भगवान श्री कृष्ण पांडवों के साथ थे. आज इस युद्ध में भगवान श्री कृष्ण हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा कि उनकी जितनी मर्जी बड़ी कौरवों की सेना हो चाहे कितने बड़े योद्धा इनके पास हो सब मैदान छोड़कर भाग रहे हैं. मैं कुरुक्षेत्र लोकसभा में जहां भी जाता हूं लोग मुझे भरपूर प्यार और समर्थन दे रहे हैं. यह भगवान श्री कृष्ण की ही कृपा है. उन्होंने कहा कि अगर भगवान श्री कृष्ण भाजपा के साथ होते तो आज उनको अपना मुख्यमंत्री ना बदलना पड़ता ना ही उनको अपना गठबंधन तोड़ना पड़ता और ना ही चुनाव के लिए कांग्रेस के लोगों के सामने हाथ जोड़ना पड़ता कि हमारी तरफ से चुनाव लड़ लो.

मुख्यमंत्री नायब सैनी पर कटाक्ष करते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा का मुख्यमंत्री जो सांसद होते हुए अपनी पत्नी को जिला पार्षद का चुनाव तक नहीं जितवा सकें और वह चौथे नंबर पर आई. उसके हाथ में हरियाणा प्रदेश की 10 सांसद सीटों की कमान सौंपी गई है.

वहीं इंडियन नेशनल लोकदल पर बोलते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि इनेलो अपना अस्तित्व खो चुकी है. कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट में दो तरह के वोटर हैं. एक भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है और दूसरे भारतीय जनता पार्टी के विरोध में है, जिसमें 80% लोग विरोध में है. इसलिए आज यहां पर तीसरे किसी उम्मीदवार की कोई जगह नहीं है. सुशील गुप्ता ने कहा कि हमारा संगठन मजबूत है. साथ में हमारे कांग्रेस के साथी हैं. हमारी पार्टी में केवल एक चेहरा है. अरविंद केजरीवाल जो एक व्यक्ति नहीं विचारधारा है. इंडिया गठबंधन सांसद और विधायक बनने के लिए नहीं हुआ है. यह गठबंधन लोकतंत्र को बचाने के लिए हुआ है. इस देश का लोकतंत्र बचना चाहिए.

पत्रकारों ने सुशील गुप्ता से पूछा कि अगर भारतीय जनता पार्टी नवीन जिंदल की पत्नी शालू जिंदल को मैदान में उतरती है तब आपकी क्या स्थिति रहेगी. इस पर सुशील गुप्ता ने कहा है कि मुझे इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है. क्योंकि भगवान श्री कृष्ण हमारे साथ हैं. जब किसानों पर, मजदूरों पर अत्याचार हो रहे थे तो क्या शालू जिंदल यहां पर थी. इसलिए मैं कहता हूं जो इस देश का हितेषी होगा और जनता का हितेषी होगा लोग उसको वोट करेंगे.

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर बोलते हुए सुशील गुप्ता ने कहा कि प्रदूषण के लिए कभी किसान जिम्मेदार नहीं होता. सरकार जिम्मेदार होती हैं. सरकार इनको प्रणाली का समाधान का विकल्प दे तो प्रदूषण नहीं होगा. सुशील गुप्ता ने अपने अंदाज में कहा कि मैं किसान का बेटा हूं जाटों के गांव का बणिया हूं. मुझे ट्रैक्टर मोटरसाइकिल सभी संसाधन चलाने आते हैं. लोगों तक पहुंचाने के लिए मैं किसी भी साधन का इस्तेमाल कर सकता हूं और लोगों तक उनकी जरूरत के समय में पहुंचूंगा और हंसते-हंसते बीजेपी वालों की जमानत जब्त करा दूंगा.

ईडी के समन पर अरविंद केजरीवाल क्यों नहीं जा रहे इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से बनाए गए समन बीजेपी के कार्यालय में बैठकर बनाए गए समन पर अरविंद केजरीवाल क्यों जाएं. जब लीगल समन आएगा तब जाएंगे. अब तो कोर्ट में भी जमानत दे दी है. आज 1500 अधिकारी मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सत्येंद्र जैन की इंक्वायरी में लगे हुए हैं. परंतु इन्हें एक भी रुपया गलत रूप में कहीं से नहीं मिला है. 

Input: Vipin Sharma 

Trending news