Haryana News: हाय रे पानी ये कैसी कहानी? चारों ओर पानी, लेकिन पीने के लिए तरस रही जिंदगानी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1784987

Haryana News: हाय रे पानी ये कैसी कहानी? चारों ओर पानी, लेकिन पीने के लिए तरस रही जिंदगानी

Haryana News: सोनीपत शहर में भी यमुना के कहर का प्रभाव लगातार देखने को मिल रहा है, शहर के आधे हिस्से में पेयजल की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. लोगों के पास पीने का पानी न होने की वजह से लोगों को इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

Haryana News: हाय रे पानी ये कैसी कहानी? चारों ओर पानी, लेकिन पीने के लिए तरस रही जिंदगानी

Haryana News: यमुना नदी के कहर से राई विधानसभा क्षेत्र के गांव जाजल टोंकी में जलभराव होने से जाजल रेनीवेल पानी में बह गई, जिसकी वजह से सोनीपत शहर में पीने के पानी की किल्लत लगातार चल रही है और ऐसे में लोग पानी के लिए परेशानी झेल रहे हैं. वहीं सोनीपत की काफी कॉलोनियों में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम के पार्षद अलग-अलग तरीके से पानी पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

चारों और पानी के बाद भी पानी की किल्लत
सोनीपत शहर में भी यमुना के कहर का प्रभाव लगातार देखने को मिल रहा है, शहर के आधे हिस्से में पेयजल की समस्या से लोग जूझ रहे हैं. हालात यह है कि राई विधानसभा क्षेत्र में स्थित जाजल टोंकी से शहर तक 24 किलोमीटर लंबी पेयजल लाइन बिछाई गई है और नगर निगम द्वारा रेनीवेल के माध्यम से आधे शहर में पीने का पानी उपलब्ध होता था, लेकिन रेनीवेल की पाइप लाइन यमुना नदी के जलस्तर में बह गई. करीबन 14 लाख लीटर पानी की आपूर्ति की जाती थी और अब शहर के एक से 15 वार्ड में पानी की सप्लाई को लेकर नगर निगम प्रयास जरूर कर रहा है, लेकिन लोगों के सामने पानी की पर्याप्त सप्लाई नहीं पहुंच पा रही है और ऐसे में लोग परेशानी झेल रहे हैं. स्थानीय लोगों की मानें तो कई दिनों बाद लोगों के घरों में पानी पहुंचा है, जिसके बाद लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली है. पानी की खपत ज्यादा होने के चलते पानी एक ही दिन में खत्म हो जाता है और अगले दिन के लिए पानी नहीं मिल पाता है. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा को मिलेगी 2 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात, CM मनोहर लाल करेंगे उद्घाटन व शिलान्यास

 

लोगों को हो रही परेशानी
वहीं, वार्ड नंबर 11 से पार्षद प्रतिनिधि ने मसद मोहल्ले में पहुंचकर लोगों को घर-घर पानी पहुंचाने का प्रयास किया है. हालांकि स्थानीय लोगों की मानें तो लोगों को पीने के पानी की काफी समस्या हो रही है और जिसके चलते लोगों में हाहाकार मचा हुआ है. स्थानीय व्यक्ति किशनचंद टुडेजा ने कहा कई दिनों में घरों में पानी पहुंचा है क्योंकि ऊंचाई पर घर होने के कारण भी उनके घरों पर पहले भी पानी नहीं पहुंचता था, लेकिन रेनीवेल के खराब होने के चलते और भी ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है. गौरतलब है कि रेनीवेल पाइपलाइन को ठीक करने में आगामी 7 से 10 दिन तक पानी न पहुंचने की आशंका बताई जा रही है. वहीं अलग-अलग कॉलोनियों में दिन निर्धारित किए गए हैं और उसी के अनुसार पानी पहुंच रहा है. हालांकि पानी प्रतिदिन न पहुंचने से लोगों ने परेशानी व्यक्त की है.

इनपुट- सुनिल कुमार

Trending news