Haryana News: लॉकडाउन का साथ जब बन गया समलैंगिक विवाह की वजह, फतेहाबाद की कविता ने अंजू से की शादी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2310674

Haryana News: लॉकडाउन का साथ जब बन गया समलैंगिक विवाह की वजह, फतेहाबाद की कविता ने अंजू से की शादी

Kavita And Anju: गुरुग्राम में एक वीडियो शूट के दौरान यूट्यूबर अंजू की मुलाकात कविता से हुई थी. कविता का कहना है कि समाज उन्हें भला बुरा कहता है, लेकिन उन्हें अपने फैसले पर गर्व है.

Haryana News: लॉकडाउन का साथ जब बन गया समलैंगिक विवाह की वजह, फतेहाबाद की कविता ने अंजू से की शादी

Kavita And Anju Same Sex Marriage: प्यार की न कोई हद होती है न सीमा. ये न जाति-धर्म देखता है और न समाज में आपकी हैसियत, लेकिन समलैंगिक विवाह करने वालों को समाज का अधिकांश हिस्सा दूसरे ग्रह से आए एलियन की तरह देखता है. प्यार की एक ऐसी ही कहानी की शुरुआत 4 साल पहले अंजू और कविता की मुलाकात से हुई. काम के सिलसिले में दोनों एक- दूसरे के साथ 22 दिनों तक रहीं और फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों ने एक साथ जीवन जीने का मन बना लिया. करीब 3 महीने पहले दोनों ने गुरुग्राम में शादी कर ली.

हालांकि दोनों सोशल मीडिया पर अपने लिए किए भद्दे कमेंट से आहात हैं. उनका कहना है कि लोग उनके परिवार के जब भला बुरा कहते हैं तो बुरा लगता है. भले ही हमारे समाज में समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता नहीं है, लेकिन ये हमारा निर्णय था. हमें शादी के अपने फैसले पर गर्व है. अंजू और फतेहाबाद (हरियाणा) की कविता 4 साल से साथ रह रही हैं और एक बच्चे को गोद लेना चाहती है.

ये भी पढ़ें: Delhi water crisis: सड़क से लेकर Mcd सदन तक पानी को लेकर बीजेपी का प्रदर्शन

दरअसल महाराष्ट्र की अंजू यूट्यूबर हैं और टीवी सीरियल में भी काम करती है. एएनआई से बातचीत में उन्होंने बताया कि कोरोनाकाल में वह एक वीडियो शूट के लिए टीम के साथ गुरुग्राम आई थीं. लॉकडाउन का समय था. उसने अपने शूट के लिए मेकअप आर्टिस्ट कविता को बुलाया. शूट के दौरान अंजू और कविता 22 दिनों तक साथ साथ रहे. कविता का केयरिंग नेचर मां को भी काफी पसंद था. अंजू ने बताया कि काम खत्म होने के बाद वह कविता को उसके घर छोड़ने गई तो अगले दिन कविता ने भी वापस उसके साथ चलने की बात कही. बाद में भांजे और मां की मौत के वक्त कविता उसके दुख में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी रही.  कविता ने कहा कि उन्हें अपने फैसले पर गर्व है. उसकी पार्टनर अंजू उसका बहुत ध्यान रखती है. कविता ने कहा कि मुझे पता है कि हमारे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होंगे. उस वक्त बुरा लगता है, जब लोग मेरे परिवार को इसमें घसीटते हैं. 

मां नहीं सहमत पर हो जाएंगी 
कविता ने कहा कि वह भविष्य में एक अनाथ बच्चे को गोद लेना चाहती है. लोग मेरे भाई, पिता और भाई के डेढ़ साल के बेटे को परेशान करते रहते हैं, लेकिन हम समाज की परवाह क्यों करें?. मेरी मां हमारी शादी से सहमत नहीं हैं, लेकिन यह समय की बात है. वह भी हमारे फैसले से सहमत हो जाएंगी. एक मां का दिल ऐसा ही होता है.

ये भी पढ़ें: प्रार्थना करूंगी-तानाशाह का नाश हो, पति की गिरफ्तारी से आहत सुनीता केजरीवाल बोलीं

अंजू ने संभाला परिवार का भरण पोषण 
कविता ने कहा,  मैं एक मेकअप आर्टिस्ट थी और दस साल तक हरियाणा में काम किया है. लेकिन अब मैं काम नहीं करती, क्योंकि उनकी पार्टनर अंजू ने  मुझे आश्वासन दिया है कि वह कमाएंगी. मुझे काम करने की कोई जरूरत नहीं है.  

सर्वोच्च न्यायालय सुना चुका है फैसला 
अक्टूबर 2023 में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक विवाह को मान्यता देने के मुद्दे पर एक ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. पांच जज की संविधान पीठ ने समलैंगिक जोड़ों के विवाह करने या नागरिक संघ बनाने के अधिकार को मान्यता देने से इनकार कर दिया था और साथ ही इस मामले को संसद पर छोड़ दिया था.  

 

Trending news