Haryana News: CM नायब सैनी का फैसला, हरियाणा के नगर निकायों में शुरू होगा समाधान शिविर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481095

Haryana News: CM नायब सैनी का फैसला, हरियाणा के नगर निकायों में शुरू होगा समाधान शिविर

Haryana News: हरियाणा में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राज्य के नागरिकों के हित में 22 अक्टूबर से 'समाधान शिविर' शुरू करने के निर्देश दिए. इस शिविर में नगर निकायों के अधिकारी सुबह 9 से 11 बजे तक जनता की समस्याएं सुनेंगे. इसके अलावा, 24 अक्टूबर को नगर निगम आयुक्तों की चंडीगढ़ में बैठक होगी.

Haryana News: CM नायब सैनी का फैसला, हरियाणा के नगर निकायों में शुरू होगा समाधान शिविर

Haryana News: हरियाणा में शपथ ग्रहण के साथ ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी एक्शन मोड में आ चुके हैं. इस बीच सीएम नायब सिंह सैनी ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित संत कबीर कुटीर में स्थानीय निकाय एवं पंचायती विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने हरियाणा में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों की व्यापक समीक्षा की.

हरियाणा CMO ने दी जानकारी
हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पोस्ट पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने बताया, "हरियाणा के नागरिकों के कल्याण को देखते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने 22 अक्टूबर से नगर निकायों में समाधान शिविर शुरू करने के निर्देश दिए. समाधान शिविर के अंतर्गत सुबह 9 से 11 बजे तक सभी अधिकारी कार्यालय में बैठकर आमजन की समस्याओं का समाधान करेंगे."

24 अक्टूबर को होगी बैठक
इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह भी बताया कि 24 अक्टूबर को सुबह 9 बजे सभी नगर निगम आयुक्तों की चंडीगढ़ में बैठक का भी निर्णय लिया गया है. सीएम ने पंचायत विभाग के कार्यों की समीक्षा भी की और पंचायत के रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. हरियाणा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद शुक्रवार को नायब सिंह सैनी ने अपना पदभार ग्रहण किया और प्रदेश के 2.80 करोड़ लोगों की सेवा करने का वादा किया.

ये भी पढ़ें: चीफ सेक्रेटरी को भी नमस्ते करना पड़ेगा, अशोक अरोड़ा ने दिखाए विधायकी वाले तेवर

दूसरी बार CM बने हैं नायब सिंह सैनी
सीएम सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मैंने राज्य के मुख्य सेवक के रूप में कार्यभार संभाला. मैं भावुक और नतमस्तक हूं. 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' का संकल्प सर्वोपरि है. हरियाणा को सर्वश्रेष्ठ, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे." हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनी है. नायब सिंह सैनी ने गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ ली. उन्हें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. हरियाणा में 5 अक्टूबर को एक चरण में विधानसभा चुनाव हुए थे, जिसमें भाजपा ने 90 में से 48 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की थी.

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news