Haryana News: सोनीपत में पेयजल की समस्या से लोग परेशान, बाढ़ के कारण बह गई थी रेनीवेल
Advertisement

Haryana News: सोनीपत में पेयजल की समस्या से लोग परेशान, बाढ़ के कारण बह गई थी रेनीवेल

Haryana News: यमुना नदी का जलस्तर कम होने से नगर निगम द्वारा लगातार रेनीवेल के मरम्मत का काम तेज गति से हो रहा है. बाढ़ के पानी में रेनीवेल बह जाने की वजह से सोनीपत शहर में पीने के पानी की किल्लत लगातार चल रही है और ऐसे में लोग पानी के लिए परेशानी झेल रहे हैं. 

Haryana News: सोनीपत में पेयजल की समस्या से लोग परेशान, बाढ़ के कारण बह गई थी रेनीवेल

Haryana News: यमुना नदी के कहर से राई विधानसभा क्षेत्र के गांव जाजल में जलभराव होने से जाजल रेनीवेल पानी में बह गई थी. जाजल रेनीवेल को जल्द से जल्द शुरू कराने को लेकर काम तेजी से किया जा रहा है, जहां गांव जाजल में मौके पर टूटे हुए तटबंध पर लगातार मिट्टी डालकर जेसीबी से रास्ता बनाने का काम चल रहा है. वहीं अगले 2 से 3 दिन में रेनीवेल के सुचारू होने की उम्मीद मानी जा रही है. हालांकि शहर में पेयजल की समस्या से लगातार हाहाकार मचा हुआ है. घरों में टैंकर से सप्लाई करने के बाद भी पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है. 

ये भी पढ़ें: Haryana News: पूर्व सैनिक की शिकायत पर अनिल विज ने DSP को किया सस्पेंड

 

2 से 3 दिन में सुचारू हो जाएगा
यमुना नदी का जलस्तर कम होने से नगर निगम द्वारा लगातार रेनीवेल के मरम्मत का काम तेज गति से हो रहा है. बाढ़ के पानी में रेनीवेल बह जाने की वजह से सोनीपत शहर में पीने के पानी की किल्लत लगातार चल रही है और ऐसे में लोग पानी के लिए परेशानी झेल रहे हैं. वहीं सोनीपत की काफी कॉलोनियों में पेयजल की समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम के पार्षद अलग-अलग तरीके से पानी पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि 11 जुलाई को कई पेड़ बिजली की तारों पर गिर जाने के कारण कई बिजली के खंबे टूट गए थे और तटबंध से रेनी वेल की तरफ जाने वाली 100 मीटर लंबी पेयजल लाइन पानी में बह गई थी. 

युद्धस्तर पर हो रहा है काम
ऐसे में रेनीवेल की मरम्मत का कार्य बिना जलस्तर उतरे संभव नहीं था. फिलहाल सोनीपत नगर निगम प्रशासन और विधायक और मेयर व अन्य स्थानीय नेताओं के प्रयास से काम तेज गति से चल रहा है वहीं अगले 2 से 3 दिन में रेनीवेल को दोबारा से सुचारू कर दिया जाएगा. टूटे हुए पेड़ों को हटाया जा रहा है और वहीं टूटे हुए बांध पर मिट्टी डालकर जेसीबी की सहायता से रास्ता बनाया जा रहा है. इसके साथ ही रेनीवेल के टूटे पाइप को आपस में जोड़ दिया जाएगा और शहर में पानी की सप्लाई एक बार फिर सुचारू हो जाएगी.

इनपुट- सुनील कुमार

Trending news