Haryana News: पूर्व सैनिक की शिकायत पर अनिल विज ने DSP को किया सस्पेंड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1791131

Haryana News: पूर्व सैनिक की शिकायत पर अनिल विज ने DSP को किया सस्पेंड

Haryana News: आज अम्बाला में बारिश के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में हजारों फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे. बारिश के बीच भी गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार जारी रहा और विज ने लोगों की शिकायतें सुनीं. जिसके बाद गृह मंत्री ने डीएसपी एवं कांस्टेबल को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

Haryana News: पूर्व सैनिक की शिकायत पर अनिल विज ने DSP को किया सस्पेंड

Haryana News: हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज आज जनता दरबार में पुलिस विभाग के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आए. उन्होंने रिटायर्ड सूबेदार मेजर की शिकायत पर घरौंडा के डीएसपी मनोज कुमार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए तो वहीं पानीपत के एक पुलिस कांस्टेबल को भी सस्पेंड करने के निर्देश दिए. जनता दरबार में पुलिस के खिलाफ शिकायतों को देख गृहमंत्री अनिल विज सख्त दिखे और उन्होंने कहा कि किसी मामले में पुलिस की संलिप्तता उन्हें मिली तो दोषी स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. उन्होंने कहा कि पुलिस का काम कानून व्यवस्था को बनाए रखना है. 

DSP को सस्पेंड करने के निर्देश
आज अम्बाला में बारिश के बावजूद भी गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में हजारों फरियादी अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे. बारिश के बीच भी गृह मंत्री अनिल विज का जनता दरबार जारी रहा और विज ने लोगों की शिकायतें सुनीं. जिसके बाद गृह मंत्री ने डीएसपी एवं कांस्टेबल को सस्पेंड करने के निर्देश दिए.

फर्जी केस में फंसाया गया था
बता दें कि जनता दरबार में करनाल से आए रिटायर्ड सूबेदार मेजर ने आरोप लगाया कि उस पर घरौंडा पुलिस द्वारा फर्जी मारपीट एवं अन्य मामले दर्ज किए गए. इसकी शिकायत उसने पूर्व में भी गृह मंत्री अनिल विज से की थी, जिसके बाद घरौंडा थाना पुलिस के एक एएसआई और सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया था, मगर मुख्य आरोपी पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. गृह मंत्री अनिल विज ने इस मामले में घरौंडा के डीएसपी मनोज कुमार को सस्पेंड करने के निर्देश दिए. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: सब बहा पर उम्मीद न बहा पाई बाढ़, छप्पड़ पर घास और चुल्हे में मिट्टी डाल बांध रहे जिंदगी

कांस्टेबल हुआ सस्पेंड
इसी प्रकार एक अन्य मामले में पानीपत से आई महिला कांस्टेबल ने आरोप लगाया कि उसका पति उसे छोड़कर चला गया है और ससुराल पक्ष द्वारा उसे नहीं रखा जा रहा है. उसने बताया कि उसका पति पुलिस विभाग में सिपाही है और वह बीते एक वर्ष से ड्यूटी पर भी नहीं गया. मंत्री विज ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों कांस्टेबल के संबंध में जानकारी मांगी और एक पाया गया कि वह एक वर्ष से फरार है. गृह मंत्री ने कांस्टेबल को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश दिए. 

Trending news