हथियार पुलिस ने बरामद किए 48 देसी तमंचे, राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1288787

हथियार पुलिस ने बरामद किए 48 देसी तमंचे, राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई कर अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसे राजस्थान के भरतपुर जिले से गिरफ्तार किया है. आरोपी अवैध हथियार बनाने के साथ-साथ पुराने अवैध हथियार रिपेयर भी करता था.

हथियार पुलिस ने बरामद किए 48 देसी तमंचे, राजस्थान से आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने कार्रवाई कर राजस्थान के भरतपुर जिले से अवैध हथियार बनाकर बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 48 अवैध तमंचे, 17 कारतूस और अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया है. सीआईए नारनौल की पुलिस टीम ने भरतपुर राजस्थान के कामा क्षेत्र से आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें: 150 लड़कियों से दोस्ती, 30 से ठगे लाखों रुपये, यूं पकड़ गया इंस्टाग्राम का 'पायलट'

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि काबू किए गए आरोपी की पहचान ताहिर निवासी दौलतपुर थाना गोवर्धन जिला मथुरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है. आरोपी घर पर अवैध हथियार बनाकर 4000 से 5000 रुपये में बेचता था. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह काफी समय से नए अवैध हथियार बनाने के साथ-साथ पुराने अवैध हथियार रिपेयर करने का काम भी करता था. आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है ताकि अवैध हथियार सप्लाई के पूरे नेटवर्क का पता लगाकर, इसमें शामिल लोगों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जा सके.

ये भी पढ़ें: आप के साथ कांग्रेस पर भी एलजी की 'नजर', पूर्व विधायक जयकिशन पर FIR दर्ज करने का दिया निर्देश

नारनौल पुलिस द्वारा अवैध हथियारों की धरपकड़ के तहत 28 फरवरी को कालिया को अवैध हथियार 1 रिवॉल्वर और 6 कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया था. इसने पूछताछ में अवैध हथियार सप्लाई करने वाले एक अन्य आरोपी का नाम बताया था. अवैध हथियारों के मामले में मिली पुख्ता जानकारी के तहत कार्रवाई करते हुए अब तक पुलिस द्वारा 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनसे 79 अवैध हथियार, 25 कारतूस और भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के समान बरामद किया था.