Kaithal News: सुरजेवाला का बड़ा दावा, कांग्रेस की सरकार बनने पर खत्म होंगी आढ़तियों की समस्याएं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2394931

Kaithal News: सुरजेवाला का बड़ा दावा, कांग्रेस की सरकार बनने पर खत्म होंगी आढ़तियों की समस्याएं

Randeep Surjewala: हरियाणा के कैथल किसान भवन में राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो आढ़तियों की सभी समस्याओं का समाधान जल्द किया जाएगा.

Kaithal News: सुरजेवाला का बड़ा दावा, कांग्रेस की सरकार बनने पर खत्म होंगी आढ़तियों की समस्याएं

Haryana News: कैथल के किसान भवन में गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता की. इस दौरान अनाज मंडियों के आढ़तियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. सुरजेवाला ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया.,साथ ही आढ़तियों की समस्याओं पर उनसे चर्चा की. उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो आढ़तियों की सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. उन्होंने चार प्रमुख  समस्याओं पर भी जोर दिया. 

आढ़त की दर में कटौती: सुरजेवाला ने कहा कि पहले आढ़त की दर 2.5% हुआ करती थी. जो अब घटाकर 45-46 रुपये कर दी गई है. इसे उन्होंने आढ़तियों के साथ अन्याय करार दिया और कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर इसमें सुधारने किया जाएगा. 

लाइसेंस नवीनीकरण में देरी: सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पिछले 3 वर्षों से आढ़तियों के लाइसेंस जानबूझकर रिन्यू नहीं किए जा रहे हैं, जिससे आढ़तियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने इस देरी को भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी से जोड़ा है. 

शॉर्टेज का मुद्दा: सुरजेवाला ने कहा कि आढ़तियों पर शॉर्टेज का नया बोझ डाला जा रहा है, जिससे उनकी कमाई में कमी आ रही है. उन्होंने इसे आढ़तियों के लिए नई वसूली का जरिया करार दिया.

किसान की सीधी पेमेंट: कांग्रेस महासचिव ने कहा कि किसान और आढ़ती का रिश्ता रोटी-बेटी का है. यदि किसान सीधे पेमेंट लेना चाहता है, तो उसे अपनी मर्जी से लिखकर देना चाहिए, लेकिन सरकार इस रिश्ते को जबरन तोड़ने की कोशिश कर रही है.

आढ़तियों की सुरक्षा: कांग्रस सांसद ने आढ़तियों की सुरक्षा पर भी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में लूटपाट और डकैती की घटनाएं बढ़ रही हैं, और कांग्रेस सरकार आने पर इन घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Auto Taxi Strike: राहतभरी खबर, दिल्ली के इन इलाकों में नहीं दिख रहा हड़ताल का असर

BJP पर कसा तंज 
इसके अलावा, सुरजेवाला ने बीजेपी के मंत्री जेपी दलाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके बयान से स्पष्ट है कि बीजेपी चुनाव हार रही है. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी अब दो डिजिट में भी नहीं पहुंच पाएगी और जनता उनके अहंकार को खत्म कर देगी. मुख्यमंत्री नायब सिंह द्वारा राहुल गांधी और दीपेंद्र हुड्डा पर की गई टिप्पणी पर सुरजेवाला ने कहा कि उन्हें गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि उनका समय जा चुका है और उनके कहने से कोई फर्क नहीं पड़ता. .

Input- VIPIN SHARMA

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news