Tosham Assembly Seat: चचेरे भाई को टिकट मिलने से पहले ही श्रुति चौधरी बोलीं-तोशाम से लड़े तो देंगी पटखनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2416406

Tosham Assembly Seat: चचेरे भाई को टिकट मिलने से पहले ही श्रुति चौधरी बोलीं-तोशाम से लड़े तो देंगी पटखनी

Haryana News: चुनाव से जुड़ी तैयारियों पर बीजेपी उम्मीदवार श्रुति चौधरी ने कहा कि वे तोशाम विधानसभा क्षेत्र के आधे से अधिक गांवों का दौरा पूरा कर चुकी हैं. तोशाम चौधरी बंसीलाल का गढ़ है. बीजेपी ने उन्हें इसलिए टिकट दिया, क्योंकि वे जिताऊ प्रत्याशी हैं

Tosham Assembly Seat: चचेरे भाई को टिकट मिलने से पहले ही श्रुति चौधरी बोलीं-तोशाम से लड़े तो देंगी पटखनी

Bhiwani News: भारतीय जनता पार्टी ने भिवानी जिले के तहत आने वाले चारों विधानसभा क्षेत्रों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. तोशाम से 49 वर्षीय पूर्व सांसद श्रुति चौधरी को टिकट मिली है. वे पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री चौ. बंसीलाल की पौत्री हैं. उनके दिवंग्त पिता चौ. सुरेंद्र सिंह राज्य सरकार में कृषि मंत्री रह चुके हैं. उनकी माता किरण चौधरी भाजपा से राज्यसभा सांसद हैं. यह सीट चौ. बंसीलाल की परंपरागत सीट रही है. श्रुति चौधरी की शिक्षा BA LLB तक है. श्रुति चौधरी के राजनीतिक करियर की शुरूआत 2009 में हुई थी. जब ये कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतकर सांसद बनी थीं. 

ये विधानसभा है  बंसीलाल का गढ़
वहीं वर्ष 2014 व 2019 के चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर भाजपा उम्मीदवार धरमबीर सिंह से हार गई. वर्ष 2024 में उन्हें कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया, जिसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गई. टिकट मिलने के बाद श्रुति चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनका चुनाव लड़ने का काफी अनुभव रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें जिताऊ उम्मीदवार तथा मेरिट के आधार पर टिकट दी है. तोशाम विधानसभा क्षेत्र चौ. बंसीलाल का गढ़ रहा है. तथा उनके परिवार के सदस्यों ने यहां बड़े स्तर पर विकास कार्य करवाए हैं. ऐसे में उन्हें लोगों से पूरा साथ मिलेगा. 

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने पूछा, HC ने केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला क्यों नहीं किया?

उन्होंने बताया कि वे तोशाम विधानसभा क्षेत्र के आधे से अधिक गांवों का दौरा पूरा भी कर चुकी हैं. उनके सामने कांग्रेस से उनके चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को टिकट मिलने की प्रबल संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव तो चुनाव होते हैं. भले ही कोई भी व्यक्ति सामने हो इससे पूर्व भी उनके पिता चौ. सुरेंद्र सिंह के सामने उनके ताऊ चौ. रणबीर सिंह महेंद्र अलग-अलग पार्टियों से आमने-सामने चुनाव लड़ चुके हैं, जिसमें रणबीर सिंह महेंद्रा उनके पिता से हारे थे. वे भी अपने चचेरे भाई को तोशाम विधानसभा से पटखनी देंगी. उन्होंने कहा कि पार्टी की टिकट न मिलने से नाराज लोगों से वे व्यक्तिगत रूप से मिलकर उन्हें मनाएंगी, क्योंकि हर चुनाव में ऐसा होता है. पार्टी विभिन्न कार्यकर्ताओं में से किसी एक पर ही विश्वास जताकर उसे आगे बढ़ाती है. उनकी हमेशा कोशिश रहती है कि उनकी पार्टी का कोई भी व्यक्ति नाराज न रहे. ऐसा ही प्रयास उनका अबकी बार भी रहेगा.

Input- NAVEEN SHARMA

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news