Health Tips: देसी घी से बने पराठे खाकर बढ़ने के बजाय घटेगा वजन, तोंद होगी कम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1733373

Health Tips: देसी घी से बने पराठे खाकर बढ़ने के बजाय घटेगा वजन, तोंद होगी कम

Weight Loss Tips: वेट लॉस करने के लिए आपने डाइट और एक्सरसाइज करने के बारे में तो सुना होगा, जिसमें कई सारी चीजें छोड़नी होंगी. वहीं आज हम आपको पराठे खाकर वेट कम करने की जानकारी देंगे.

 

Health Tips: देसी घी से बने पराठे खाकर बढ़ने के बजाय घटेगा वजन, तोंद होगी कम

Health Tips: आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान के पास खुद को स्वस्थ रखने का समय नहीं रह जाता है, जिस वजह से वो मोटापे और कई बिमारियों का शिकार हो जाता है. वहीं वजन बढ़ जाने के बाद बहुत से लोग उसे कम करने की सोचते हैं तो ठीक डाइट और एक्सरसाइज न कर पाने के कारण लोग अपना वजन कम नहीं कर पाते. वहीं कुछ लोग वजन कम करना चाहते हैं, लेकिन खाना नहीं छोड़ना चाहते. वहीं कुछ लोगों को देशी घी के पराठे खाने का शौक होता है तो उनका वजन कम करने का सपना सपना ही रह जाता है, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहे हैं, जिससे आप पराठे खाकर भी अपना वजन कम कर सकते हैं. हाल ही में एक डाइट एक्सपर्ट ने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से बताया कि आप पराठे खाकर भी अपना वेट लॉस कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi News: नत्थूपुरा से 10,000 मुस्लिम धर्म के लोग पलायन करने को तैयार, सरकार से कर रहे समाधान की मांग

डाइट एक्सपर्ट सिमरत कथूरिया एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर हैं. हाल ही में उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे पराठा खाना हेल्दी हो सकता है. पराठे में 70-80 कैलोरी होती है, लेकिन उसमें प्रोटीन, विटामिन, मिनरल्स, फाइबर और हेल्दी फैट्स पाए जाते हैं और यह एक ऐसी इजी रेसिपी है, जिसे आप झटपट बना सकते हैं. टिफिन में या नाश्ते में कभी भी खा सकते हैं. वहीं दो डाइजेस्टिव बिस्किट में 140 कैलोरी होती है और इसमें सिर्फ कैलोरी ही होती है. 

अपनी वीडियो में डाइट एक्सपर्ट सिमरत कथूरिया ने बताया कि आप पराठे में फाइबर युक्त सब्जियों की स्टफिंग कर सकते हैं. इसमें आप मूली और प्रोटीन के लिए टोफू या पनीर की स्टफिंग कर सकते हैं. वहीं आप गेहूं के आटे की जगह ग्लूटेन का आटा यूज कर सकते हैं, जो कि वजन कम करने में आपकी मदद कर सकता है. वहीं पराठे सेकने के लिए रिफाइंड की जगह तेल घी का इस्तेमाल करें. घी में आपको हेल्दी फैट्स पाए जाते हैं. इसके बाद आप बिना किसी परेशानी के 1 से 2 पराठे बड़े आराम से खा सकते हैं.

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई सूचनाएं सामान्य  जानकारी पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news