Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय सरजमीं पर खेली जा रही है. इसके बाद भी यह सीरीज भारतीय टीम के लिए आसान नहीं दिखाई दे रही है. क्योंकि इस मुख्य कारण है कि भारतीय टीम को एक के बाद एक बड़े झटके मिल रहे हैं. भारतीय टीम को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा. विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों से निजी कारणों के चलते अपना नाम वापिस ले लिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पहले ही चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर चल रहे है.  भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बिना विराट कोहली और शमी के बिना मैदान पर उतरी और भारतीय टीम इंग्लैंड के हाथों 28 रन से हार का सामना करना पड़ा.


इन खिलाड़ियों के बिना उतरेगी भारतीय टीम
भारतीय टीम को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. चोट के कारण रवींद्र जडेजा और केएल राहुल दुसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.  ऐसे में अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं. क्योंकि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में  कोहली, शमी, जडेजा और राहुल के बगैर मैदान पर उतरना पड़ेगा.  इन खिलाड़ियों के बिना भारतीय टीम को दूसरे टेस्ट मैच में वापसी करना मुश्किल हो लग रहा है. वहीं इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा समेत बाकि खिलाड़ियों पर भी जिम्मेदारियां काफी बढ़ जाती है.


बता दें कि भारत और इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच में 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला गया था.  इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 28 रनों से हराया.  वहीं पांच मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला  2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा.


भारतीय टीम से बाहर हैं ये धाकड़ खिलाड़ी
मोहम्मद शमी - टखने में चोट 
विराट कोहली - निजी कारणों के चलते ब्रेक लिया
रवींद्र जडेजा - पैर की मांसपेशियों में चोट
केएल राहुल - दाईं जांघ में दर्द


ये भी पढ़ें: IND vs ENG: विराट कोहली की जगह इस खिलाड़ी को मिला भारतीय टीम में मौका


दूसरे टेस्ट मैच में इन खिलाड़ियों को मिल सकता हैं मौका 
पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कमी भारतीय टीम को खली थी. किसी भी खिलाड़ी के लिए विराट कोहली जैसे बड़े बल्लेबाज की भरपाई कर पाना काफी मुश्किल हैं. मगर दूसरे टेस्ट मैच में राहुल की जगह टीम में  रजत पाटीदार और सरफराज को  प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है, जबाकि खराब प्रदर्शन से जुझ रहे शुभमन गिल को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.


विशाखापत्तनम टेस्ट में भारतीय टीम 3 स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर/कुलदीप यादव में से किसी एक खिलाड़ी के साथ भारतीय मैदान में उतर सकती है. ऐसा करने स भारतीय टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों मजबूत हो सकती हैं.