ICC Rankings: भारतीय टीम से लेकर खिलाड़ी तक सभी का आईसीसी रैंकिंग में है जलवा, हर फॉर्मेट में टॉपर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1998497

ICC Rankings: भारतीय टीम से लेकर खिलाड़ी तक सभी का आईसीसी रैंकिंग में है जलवा, हर फॉर्मेट में टॉपर

India in ICC Rankings: आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा एक बार फिर बरकरार है. सभी फॉर्मेट में भारतीय टीम शीर्ष पर बरकरार तो है ही. वहीं भारतीय खिलाड़ी भी रैंकिंग में किसी से पीछे नहीं है. भारतीय टीम के बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाजों तक आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 पर काबिज हैं.

 

ICC Rankings: भारतीय टीम से लेकर खिलाड़ी तक सभी का आईसीसी रैंकिंग में है जलवा, हर फॉर्मेट में टॉपर

ICC India Rankings: आईसीसी की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा एक बार फिर बरकरार है. बुधवार को जारी की गई आईसीसी की नवीनतम रैंकिंग में भारतीय टीम के साथ-साथ खिलाड़ियों ने भी धमाल मचा रखा है. भले ही भारतीय टीम  वनडे आईसीसी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई हो, फिर भी भारतीय टीम इस फॉर्मेट में शीर्ष पर बरकरार है. इतना नहीं भारतीय टीम टेस्ट और टी20 में भी नंबर-1 पर बनी हुई है.

आईसीसी रैंकिंग में भारतीय टीम का जलवा 
भारतीय टीम इस समय आईसीसी रैंकिंग में तीनों में फॉर्मेटों में शीर्ष पर बनी हुई है. टेस्ट में 118 रेटिंग पॉइंट्स के साथ भारतीय टीम शीर्ष पर काबिज है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इतने ही पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज हराने वाली भारतीय टीम टी20 में भी टॉप पर बनी हुई है. टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम के 265 रेटिंग पॉइंट्स हैं तो वहीं इंग्लैंड की टीम 259 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टी20 में दूसरे स्थान पर बनी हुई है. न्यूजीलैंड नंबर-3 जबकि ऑस्ट्रेलिया चौथे स्थान पर है. वनडे फॉर्मेट में भारत की टीम 121 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर काबिज है. विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलिया टीम दूसरे स्थान पर काबिज है. अफ्रीका 110 रेटिंग के साथ तीसरे और पाकिस्तान (109) चौथे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को मिल सकता है भारतीय कोच, इस भारतीय दिग्गज ने बोला मैं तैयार हूं

बल्लेबाजों ने भी मचा रखा है धमाल
वहीं अगर टीम के बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बात करें तो टी20 और वनडे में भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों का भी जलवा बरकरार है. टी20 में भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने धमाल मचाया हुआ है. सूर्यकुमार यादव 855 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टी20 में शीर्ष पर काबिज हैं. वहीं सूर्य के बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन रेटिंग पॉइंट्स में काफी फर्क है. रिजवान के 787 रेटिंग पॉइंट्स  हैं, जो कि सूर्यकुमार यादव से काफी कम है. वहीं ऋतुराज गायकवाड़ टॉप 10 में दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं. जो कि 688 रेटिंग पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर हैं. वहीं बात अगर वनडे फॉर्मेट की करे तो शुभमन गिल 826 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर एक पर काबिज हैं. बाबर आजम (824) दूसरे, विराट कोहली (791) तीसरे और रोहित शर्मा (769) चौथे स्थान पर हैं.

गेंदबाजों का भी शानदार रहा प्रदर्शन

वहीं अगर बात गेंदबाजों की करे तो भारतीय टीम के युवा लेग स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई टी20 क्रिकेट में 699 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर 1 गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए थे. वह प्लेयर ऑफ द सीरीज भी बने थे. वहीं टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन  879 रेटिंग पॉइंट्स के साथ टॉप पर बने हुए हैं. वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा शामिल हैं, जिनके नाम 825 रेटिंग पॉइंट्स हैं. अगर टेस्ट ऑलराउंडर की बात करें तो भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टॉपर हैं. जडेजा के नाम 455 रेटिंग पॉइंट्स हैं. वहीं दूसरे स्थान पर भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं.

Trending news