Iran Visa: भारतीय नागरिक इन शर्तों के साथ बिना वीजा कर सकेंगे ईरान यात्रा, किए गए बदलाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2097647

Iran Visa: भारतीय नागरिक इन शर्तों के साथ बिना वीजा कर सकेंगे ईरान यात्रा, किए गए बदलाव

India to Iran without Visa: साधारण पासपोर्ट रखने वाले व्यक्तियों को हर छह महीने में एक बार बिना वीजा के देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 15 दिन का स्टे होगा. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 15 दिन के स्टे की अवधि को बढ़ाया नहीं जा सकता है. 

 

Iran Visa: भारतीय नागरिक इन शर्तों के साथ बिना वीजा कर सकेंगे ईरान यात्रा, किए गए बदलाव

Iran Visa to Indian Citizens: ईरान ने वीजा शर्तों में बदलाव किया है, जिसमें भारतीय नागरिकों के लिए वीजा सुविधा खत्म करने की बात कही गई है. इसका मतलब है कि भारतीय नागरिक अब सिर्फ पासपार्ट के साथ ही ईरान जा सकते हैं, पर यह सुविधा सिर्फ टूरिजम के लिए ईरान जाने वालों को ही मिलेगी. ईरान ने घोषणा की है कि भारत के नागरिकों के लिए वीजा 4 फरवरी 2024 से निम्नलिखित शर्तों के अधीन समाप्त कर दिया जाएगा.

ईरान द्वारा जारी की गई घोषणाओं के बारे में बताते हैं: 

1. साधारण पासपोर्ट रखने वाले व्यक्तियों को हर छह महीने में एक बार बिना वीजा के देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिसमें अधिकतम 15 दिन का स्टे होगा. यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि 15 दिन के स्टे की अवधि को बढ़ाया नहीं जा सकता है. 

2. वीजा समाप्ति सिर्फ टूरिजम के उद्देश्यों के लिए इस्लामी गणतंत्र ईरान के क्षेत्र में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों पर लागू होती है.

ये भी पढ़ें: Delhi-Amritsar Train: दिल्ली से अमृतसर का घटेगा सफर, 1 घंटे में पहुंचेगे चंडीगढ़

3. अगर भारतीय नागरिक लंबी अवधि के लिए ईरान मं रहना चाहते हैं या छह महीने की अवधि के भीतर कई आना चाहते हैं या अन्य प्रकार के वीजा की आवश्यकता है, तो उन्हें भारत में इस्लामी गणतंत्र ईरान के संबंधित प्रतिनिधित्व के माध्यम से आवश्यक वीजा प्राप्त करना होगा.

4. इस मंजूरी में उल्लिखित वीजा उन्मूलन विशेष रूप से उन भारतीय नागरिकों पर लागू होता है जो हवाई सीमा के माध्यम से देश में प्रवेश करते हैं. 

Trending news