Israel vs Hamas: इसराइल का भारत से आग्रह, हमास को घोषित करें आतंकवादी संगठन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1930789

Israel vs Hamas: इसराइल का भारत से आग्रह, हमास को घोषित करें आतंकवादी संगठन

Israel vs Hamas:  इसराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने बुधवार को कहा कि इसराइल ने सात अक्टूबर को हुए बर्बर हमले के बाद संबंधित भारतीय प्राधिकारियों से हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करने का आग्रह किया है.

Israel vs Hamas: इसराइल का भारत से आग्रह, हमास को घोषित करें आतंकवादी संगठन

 

Israel vs Palastine: भारत में इसराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने बुधवार को कहा कि भारत के लिए अब समय आ गया है कि वह अन्य कई देशों की तरह हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करे. इजराइली राजदूत ने पत्रकारों से बातचीत में हमास के खिलाफ आतकंवाद-रोधी अभियानों में इसराइल का समर्थन करने के लिए भारत के प्रति आभार भी प्रकट किया. 

इसराइल की भारत से अपील
राजदूत गिलोन ने कहा कि इसराइल ने सात अक्टूबर को हुए बर्बर हमले के बाद संबंधित भारतीय प्राधिकारियों से हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करने का आग्रह किया है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले को पहले भी उठाया जा चुका है. गिलोन ने प्रेस वार्ता में कहा, "हमारे लिए महत्वपूर्ण देश हमारे साथ हैं. ये दुनिया के लोकतंत्र हैं. ऐसा कहने के बाद मुझे लगता है कि भारत द्वारा हमास को आतंकवादी संगठन के रूप में घोषित करने का समय आ गया है." इजराइली राजदूत ने कहा कि अमेरिका, कनाडा सहित कई देश और यूरोपीय संघ पहले ही हमास को आतंकवादी संगठन घोषित कर चुका है. गिलोन ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उन शुरुआती वैश्विक नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने आतंकवादी हमले की निंदा की.

ये भी पढ़ें: कब सुधरेगी गुरुग्राम पुलिस, शिकायत पर कार्रवाई न कर SHO ने की ग्रामीणों से बदतमीजी 

पीएम मोदी पर ये बोले राजदूत 
आगे बोलते हुए इसराइली राजदूत ने कहा कि भारत दुनिया में एक बहुत ही महत्वपूर्ण नैतिक पहचान वाला देश है और हमारे लिए महत्वपूर्ण देश हमारे साथ हैं. उन्होंने कहा, "भारत के लिए यही समय है कि वह हमास को आतंकवादी संगठन घोषित करे." सात अक्टूबर को गाजा से हमास के चरमपंथियों ने इसराइल के खिलाफ जबरदस्त और विभिन्न मोर्चों से हमला कर दिया था, जिसके बाद से संघर्ष जारी है. इसराइल ने भी बदला लेने के इरादे से गाजा पर भीषण जवाबी हमला किया है. गिलोन ने कहा, "इसराइलके लिए यह पश्चिम एशिया में अस्तित्व बचाने का युद्ध है." उन्होंने कहा कि इसराइल हमास को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है.

 

 

Trending news