Terrorist Attack: जम्मू में श्रद्धालुओं पर हुए हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2289852

Terrorist Attack: जम्मू में श्रद्धालुओं पर हुए हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का प्रदर्शन

Terrorist Attack: 9 जून को मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के दिन शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसमें 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 41 घायल हैं. श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के विरोध में आज विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली में प्रदर्शन किया.

Terrorist Attack: जम्मू में श्रद्धालुओं पर हुए हमले के विरोध में विश्व हिंदू परिषद का प्रदर्शन

Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर मे पिछले 3 दिनों में 3 आतंकी घटनाएं हुई हैं, जिसमें  9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और सेना का जवान शहीद हो गया. इन घटनाओं में लगभग 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रही आतंकी घटनाओं पर लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा है. श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने साउथ ईस्ट डीएम ऑफिस के बाहर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा. 

रियासी, कठुआ और फिर डोडा में आतंकी हमला
- 9 जून को मोदी सरकार के शपथ ग्रहण के दिन शिव खोड़ी से कटरा जा रही बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी, जिसकी वजह से बस खाई में गिर गई. इस हादसे में 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 41 घायल हैं. 
- 12 जून को जम्मू-कश्मीर के कठुआ इलाके में आतंकियों ने दूसरी घटना को अंजाम दिया. पाकिस्तान बॉर्डर से लगे हीरानगर के सैदा सुखल गांव में आतंकियों ने घर का दरवाजा खट-खटाकर पानी मांगा. इस दौरान लोगों को शक हो गया तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में पुलिस और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, वहीं दूसरे की तलाश जारी है. 
- 12 जून की देर रात तीसरी बार डोडा से आतंकी हमले की खबर सामने आई. आतंकियों ने भद्रवाह-पठानकोट मार्ग पर 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की जॉइंट चेकपोस्ट पर हमला कर दिया. इसमें 5 जवान और एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर (SPO) घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- Haryana News: लोकसभा चुनाव में JJP उम्मीदवारों की जमानत जब्त, मान्यता रद्द होने का भी खतरा

आतंकी हमले के विरोध में दिल्ली में प्रदर्शन
विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के द्वारा आज पूरे भारत में जम्मू में माता वैष्णो देवी दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद प्रदर्शन किया जा रहा है. साथ ही हर राज्य के जिले में दंडाधिकारी कार्यालय पर उनके द्वारा ज्ञापन भी दिया जा रहा है. इसी कड़ी में साउथ ईस्ट दिल्ली के अमर कॉलोनी स्थित दंडाधिकारी कार्यालय पर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर आतंकियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और ज्ञापन दिया. 

राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने कहा कि जिस प्रकार से श्रद्धालुओं के बस पर आतंकवादियों ने हमला किया है वह बेहद शर्मनाक है. सिर्फ एक जिहादी मानसिकता वाले लोग ही ऐसा कर सकते हैं. यह हिंदुस्तान है, यहांपर जिहादियों के लिए कोई जगह नहीं है. इस आतंकी हमले में कई लोग मारे गए हैं, जिसको विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल बर्दाश्त नहीं करेगा. आतंकी हमले के विरोध में आज पूरे देश में हमारा प्रदर्शन जारी है. हम सभी जिलों के दंडाधिकारी को ज्ञापन देकर इस पर कड़ी कार्रवाही की मांग करेंगे.

Input- Hari Kishor Sah

 

Trending news