झज्जर में धार्मिक आयोजन की आड़ में धर्म परिवर्तन, पुलिस ने आयोजन कराया बंद
Advertisement

झज्जर में धार्मिक आयोजन की आड़ में धर्म परिवर्तन, पुलिस ने आयोजन कराया बंद

झज्जर में धार्मिक आयोजन की आड़ में धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर आयोजन को बंद करा दिया. 

झज्जर में धार्मिक आयोजन की आड़ में धर्म परिवर्तन, पुलिस ने आयोजन कराया बंद

झज्जर: बुधवार देर शाम झज्जर में एक धार्मिक आयोजन तनाव की स्थिति निर्मित हो गई, दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि धार्मिक आयोजन की आड़ में वहां पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ काफी संख्या में पुलिस की टीम ने पहुंचकर आयोजन को बंद करा दिया गया.  

क्या है पूरा मामला
झज्जर में इशाई मिशिनरी से जुड़े कुछ लोगों द्वारा सीताराम गेट क्षेत्र में बने कम्युनिटी हॉल में भंडारे का आयोजन किया गया था. इस दौरान सूचना मिली की यहां पर धार्मिक आयोजन के नाम पर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. इस आयोजन में आस-पास के जिलों और राज्य से मेहनत-मजदूरी कर अपना पेट पालने वाले गरीब लोग शामिल हुए थे. धर्म परिवर्तन की सूचना मिलते ही मौके पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर लोगों से पूछताछ शुरू कर दी.  

ये भी पढ़ें- झज्जर स्वास्थ्य विभाग की कामयाबी, अवैध रूप से गर्भपात की दवाईयां बेचने वाले गिरोह का किया भांडाफोड़

पूछताछ में एक व्यक्ति ने कबूली धर्म परिवर्तन की बात
मीडिया के सामने स्वयं मध्यप्रदेश से आए एक व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उन्हें दाल,चावल व राशन का अन्य सामान देने के साथ रूपए पैसे का लोभ-लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया सचेत
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस प्रकार के पाखंड से आमजन और हिंदुओं को सचेत रहने की सलाह दी है और कहा कि वो किसी भी प्रकार के बहकावे या लालच में नहीं आएं. 

मौके पर पहुंचे DSP
मामले की गंभीरता को देखते हुए झज्जर DSP राहुल देव ने वहां पहुंचकर स्थल का जायजा लिया, साथ ही आयोजन को भी बंद करवा दिया. इस दौरान DSP ने कहा कि 'फिलहाल इस प्रकार की कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है. अगर कोई शिकायत मिलती है तो पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी'. 
 

Trending news