Ambala Assembly Election 2024: अंबाला से अनिल विज को चुनौती दे सकती हैं कांग्रेस की ये दिग्गज, 2019 में भी हुआ दो-दो हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2402799

Ambala Assembly Election 2024: अंबाला से अनिल विज को चुनौती दे सकती हैं कांग्रेस की ये दिग्गज, 2019 में भी हुआ दो-दो हाथ

Ambala Cantt Assembly Election 2024: साल 2019 के विधानसभा चुनाव में अनिल विज को कांटे की टक्कर देने वाली निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है, ऐसे में कांग्रेस अंबाला कैंट से उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है. वहीं BJP एक बार फिर अनिल विज पर भरोसा जता सकता है. 

Ambala Assembly Election 2024: अंबाला से अनिल विज को चुनौती दे सकती हैं कांग्रेस की ये दिग्गज, 2019 में भी हुआ दो-दो हाथ

Ambala Cantt Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. सबकी नजर अंबाला की हॉट सीट अंबाला कैंट पर टिकी हुई हैं. यहां से विधायक अनिल विज लगातार 3 बार से विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि अनिल विज अपने जीत का सफर बरकरार रख पाते हैं या कांग्रेस BJP के गढ़ में सेंधमारी करने में कामयाब होती है.  

6 बार के विधायक रह चुके हैं विज
अंबाला कैंट विधानसभा सीट से अनिल विज 6 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं. वहीं साल 2009 से लगातार वो विधायक हैं. उन्होंने 2009, 2014 और 2019 में बड़े अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की है. साल 2019 के विधानसभा चुनाव में अनिल विज को 64,571 वोट मिले थे, वहीं दूसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी चित्रा सरवारा रहीं, जिन्हें 44,406 वोट मिले थे.साल 2019 के चुनाव में कांग्रेस कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. कांग्रेस उम्मीदवार वेणु सिंगला महज 8,534 वोटों ही हासिल कर पाईं. ऐसे में कांग्रेस के लिए भी अंबाला कैंट विधानसभा सीट आसान नहीं रहने वाली है. 

ये भी पढ़ें- Haryana Vidhan Sabha Chunav: बंसीलाल का ऐसा अभेद्य गढ़, जहां पूर्व उप PM भी हारे; अबकी बार भाई-बहन के बीच टक्कर!

 

BJP और कांग्रेस के बीच टक्कर
साल 2019 के विधानसभा चुनाव में अनिल विज को कांटे की टक्कर देने वाली निर्दलीय उम्मीदवार चित्रा सरवारा ने कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है, ऐसे में कांग्रेस अंबाला कैंट से उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकती है. वहीं BJP एक बार फिर अनिल विज पर भरोसा जता सकता है. ऐसे में इस बार अंबाला कैंट सीट पर BJP और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. 

सुषमा स्वाराज के बाद हुई विज की एंट्री
साल 1987 के अंबाला कैंट विधानसभा सीट से जीत के बाद 1990 में सुषमा स्वराज को राज्यसभा में भेज दिया गया, जिसके बाद इस सीट पर अनिल विज ने उपचुनाव लड़ा. साल 1990 में अनिल विज के चुनाव जीतने के बाद 1996 और 2000 में अनिल विज इस सीट से निर्दलीय विधायक बनें. साल 2009 में एक बार फिर विज ने BJP की टिकट पर चुनाव लड़ा, तबसे वो लगातार 3 बार इस सीट से जीत हासिल कर चुके हैं. 

हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news