Kaithal News: OP धनखड़ बोले भाजपा सरकार किसी के प्रभाव में नहीं सिस्टम से करती है काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1694426

Kaithal News: OP धनखड़ बोले भाजपा सरकार किसी के प्रभाव में नहीं सिस्टम से करती है काम

Kaithal News: जनसंवाद कार्यक्रम के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ कैथल पहुंचे. वहीं उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तरीके से किया विकास व्यक्ति के जाने पर खत्म हो जाता है.

 

Kaithal News: OP धनखड़ बोले भाजपा सरकार किसी के प्रभाव में नहीं सिस्टम से करती है काम

Kaithal News: पूरे हरियाणा में हरियाणा के मुख्यमंत्री जनसंवाद कार्यक्रम के तहत लोगों से उनकी समस्याएं जान रहे हैं. उनका समाधान करने की कोशिश कर रहे हैं. उसी तरह भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ भी अपने हरियाणा में प्रवास कार्यक्रम में शिरकत कर रहे हैं. इसी के तहत जिला कैथल में आज उनके प्रवास का दूसरा दिन है और आज प्रदेश अध्यक्ष विधानसभा कुंडल पहुंचे, जहां पर कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया. भाजपा कार्यकर्ताओं से बातचीत की उन्हें पार्टी की नीतियों के बारे में विस्तार से बताया. वहीं उनके इलाके में जो समस्याएं आ रही है उनका संज्ञान लिया है.

ये भी पढ़ें: Sonipat News: गन्ने की बेहतरीन क्वालिटी से शुगर मिल को हुआ मुनाफा, इस तरह किया किसानों को सम्मानित

कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए पोर्टल प्रणाली पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब भारत में कंप्यूटर आए थे. कंप्यूटर की काफी बुराई हुई कि लोगों के रोजगार छिन जाएंगे लोगों को काम नहीं मिलेगा, लेकिन धीरे-धीरे हम सिस्टम को समझ गए और आज हमारे लिए कंप्यूटर एक जरूरत बन गई है. इसलिए जब भी कोई बदलाव आता है उसका विरोध जरूर होता है, लेकिन आने वाले समय में सबको सिस्टम से ही चलना होगा तभी हम विकास कर पाएंगे, क्योंकि सिस्टम के सामने सब बराबर होंगे.

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का उदाहरण देते हुए कहा कि राजीव गांधी खुद कहते थे कि मैं 1 रुपया भेजता हूं तब जनता तक 15 पैसे पहुंचते हैं. लेकिन आज यह प्रणाली सिस्टम से चल रही है. देश के प्रधानमंत्री 2 हजार रुपये सिस्टम से भेजते हैं तो आपके खाते में पूरे 2000 पहुंचते हैं. यह सब सिस्टम की वजह से है. किसानों के पैसे उनके खाते में आते हैं. आड़ती के पास पैसे आने का इंतजार अब किसानों को नहीं करना पड़ता.

आज जो पोर्टल प्रणाली शुरू की गई है. उसको लोग अच्छा मान रहे हैं. मैं यह नहीं कहता कि यह प्रणाली पूरी तरह से दुरुस्त है, लेकिन समय के साथ यह ठीक हो जाएगी वह हर काम सिस्टम से होगा. वहीं आने वाले समय में लोग इसकी बहुत ज्यादा प्रशंसा करेंगे.

आज कोई विदेश जाता है तो बड़ा खुश होता है, क्योंकि वहां हर काम सिस्टम से हो रहा है. विदेश जाने से पहले ही वह ज्ञान प्राप्त कर लेता है कि वहां क्या करना है, क्या नहीं करना है? इसी वजह से दूसरे देश तरक्की कर रहे हैं, क्योंकि वहां पर व्यक्तिगत प्रभाव काम नहीं करता. वहां पर सिस्टम काम करता है. उसी तर्ज पर हम अपने प्रदेश में सिस्टम लागू कर रहे हैं. सिस्टम से नौकरी दे रहे हैं. सिस्टम के माध्यम से तबादले किए जा रहे हैं. यह पोर्टल की जो व्यवस्था है, बहुत अच्छी है और जो इसमें कमियां है वह धीरे-धीरे हम ठीक कर लेंगे. पूरी दुनिया का विकास सिस्टम की वजह से हुआ है. व्यक्तिगत तरीके से किया विकास व्यक्ति के जाने पर खत्म हो जाता है.

Input: Vipin Sharma

Trending news