Kamla Nagar साफ-सफाई में बेहतर, लेकिन इस समस्या से दो-चार होते हैं लोग, यही बड़ा मुद्दा
Advertisement

Kamla Nagar साफ-सफाई में बेहतर, लेकिन इस समस्या से दो-चार होते हैं लोग, यही बड़ा मुद्दा

Kamla Nagar Ward 69: यहां की मुख्य समस्या कन्वर्जन और पार्किंग फीस है. यहां लोगों का कहना है कि स्टेट, सेंटर और एमसीडी में कोई ताल मेल नहीं है जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है. बारिश के समय में मार्केट में पानी भर जाता है. रेहड़ी पटरी के लोग अवैध अतिक्रमण कर लेते हैं. ट्रैफिक की समस्या है, कोई तौर तरीका नहीं है.

Kamla Nagar साफ-सफाई में बेहतर, लेकिन इस समस्या से दो-चार होते हैं लोग, यही बड़ा मुद्दा

अनुष्का गर्ग/नई दिल्ली: डीयू के स्टूडेंट्स का हैंगआउट प्लेस और 50 रुपए से डेली क्लोथिंग की वैराइटी मिलने वाली कमला मार्केट दिल्ली वालों के जुबान पर चढ़ी रहती है. जी मीडिया का चुनावी चौराहा इसी कमला मार्केट में सजा. जहां लोगों ने खुलकर अपनी समस्याएं गिनाईं, साथ यह भी बताया कि इसके कौन-कौन से लोग या पार्टियां जिम्मेदारा हैं. 

बड़ा मार्केट है कमला नगर वार्ड 69
छोटा कनॉट प्लेस के नाम से मशहूर कमला मार्केट दिल्ली का एक बड़ा डेली मार्केट है. यहां की मार्केट अपने डेली वियर और स्ट्रीट फूड्स के लिए जानी जाती है. दिल्ली यूनिवर्सिटी यानी डीयू के स्टुडेंट्स को भी यह जगह खूब भाती है. इसलिए कमला नगर मार्केट को डीयू के स्टूडेंट्स का हैंगआउट प्लेस भी कहा जाता है. हालांकि यहां रहने वाले स्टूडेंट्स बाहरी होते हैं, वह सिर्फ पढ़ाई के लिए लिहाज से यहां रहते हैं, इसलिए एमसीडी चुनाव की खुमारी उनमें नहीं दिख रही. लेकिन रहवासियों और दुकानदारों में खुलकर अपनी समस्याएं बताईं.

कमला नगर के लोगों ने क्या-क्या कहा?

क्या-क्या समस्या है छोटे कनॉट प्लेस वाले वार्ड में
साफ सफाई के मामले में कमला नगर के लोगों के मुताबिक वार्ड में फिलहाल कोई समस्या नहीं है, बाकी एमसीडी के कामों को लेकर भी वार्ड के लोगों में कोई शिकायत नहीं दिखीं, लेकिन लोगों ने बताया की बारिश के मौसम में मार्केट पानी से लबालब भर जाती है. इससे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही लोगों ने बताया की रेहड़ी-पटरी वाले वार्ड में अवैध अतिक्रमण कर लेते हैं, जिससे काफी मुश्किलें होती हैं.
आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि यहां ट्रैफिक की समस्या बहुत होती है. कहीं भी आने-जाने में बहुत समय लग जाता है. ऐसे में कोई इमरजेंसी में लोग समय पर कैसे पहुंच पाएंगे. आगे लोगों ने बताया की यहां ट्रैफिक को लेकर ना ही कोई नियम है ना ही कोई तौर तरीका.

Model Town का हाल: जानिए क्या कहा चर्चित नैनी झील वाले वार्ड मॉडल टाउन के लोगों ने

किस तरह की आबादी है इस वार्ड में
वार्ड की 71 फीसदी आबादी जनरल कैटेगरी की है. वहीं 15 फीसदी आबादी अल्पसंख्यक समाज जैसे सिख, जैन और मुस्लिमों की हैं. बताया जाता है कि वार्ड में गुप्ता और बनिया समाज के वोटर्स का दबदबा रहता है.  2017 में इस वार्ड से बीजेपी के जोगी राम जैन सबसे अधिक 9 हजार वोट पाकर जीतकर पार्षद, वहीं कांग्रेस दूसरे और आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर थी.

(दिल्ली एमसीडी चुनाव की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.)

Trending news