Kanwar Yatra: नेमप्लेट विवाद के बीच गाजियाबाद की दुकानों में लगे 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2354245

Kanwar Yatra: नेमप्लेट विवाद के बीच गाजियाबाद की दुकानों में लगे 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर

Ghaziabad News: गाजियाबाद में स्थित दूधेश्वर नाथ मंदिर कावड़ यात्रियों के बीच आस्था का प्रमुख केंद्र माना जाता है. आज यहां हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर दूधेश्वर नाथ मंदिर के पास दुकानों के बाहर 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर लगाए. 

Kanwar Yatra: नेमप्लेट विवाद के बीच गाजियाबाद की दुकानों में लगे  'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा रुट पर नाम लिखने के मामले में घमासान लगातार जारी है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अंतरिम रोक लगाते हुए UP सरकार से शुक्रवार तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा था. वहीं आज  UP सरकार के जवाब दाखिल करने के बाद SC ने रूट पर नाम लिखने के मामले में अंतरिम रोक जारी रखने के आदेश दिए हैं. वहीं दूसरी ओर गाजियाबाद में हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने दूधेश्वर नाथ मंदिर के पास दुकानों के बाहर 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर लगाए. 

गाजियाबाद में स्थित दूधेश्वर नाथ मंदिर कावड़ यात्रियों के बीच आस्था का प्रमुख केंद्र माना जाता है. यात्रा के दौरान भारी संख्या में श्रद्धालु यहां पर पहुंचकर जल चढ़ाते है. हिंदू युवा वाहिनी से जुड़े हुए लोगों ने आज सुबह यहां पहुंचकर दुकानों के बाहर 'गर्व से कहो हम हिंदू हैं' के पोस्टर लगाने का काम किया. 

ये भी पढ़ें- Karnal News: करनाल में ट्यूबवेल लोड बढ़ाने के बदले में रिश्वत मांगने वाला ALM गिरफ्तार

इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष आयुष काकड़ा ने कहा कि CM योगी के निर्देश थे के सभी खाने-पीने वाली दुकानों पर दुकानदार अपने नाम का बोर्ड बाहर लगाएंगे, जिसके खिलाफ कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए और आदेश पर रोक लगा दी. यह लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ कार्य है, जो भी श्रद्धालु कावड़ लेकर आ रहे हैं उनको यह पता होना चाहिए कि कहां उन्हें साफ और स्वछतापूर्वक खाना मिल सकता है. इसलिए वह सनातनी-हिंदुओं की दुकानों के बाहर पोस्टर लगा रहे हैं. इससे पहले कई बार सावन के महीने में कावड़ यात्रा के दौरान ऐसी सूचना आती रही है कि कांवड़ियों को गलत भोजन परोस दिया गया. उन्हें थूकने के बाद फल दे दिए गए. ऐसे में जो भी कांवड़िए जल लेकर आ रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि वो कहां से अपने खाने-पीने का सामान खरीद रहे हैं, जिससे विवाद की स्थिति नहीं बने. इस दौरान आयुष ने कहा कि जो लोग अपने आप को और ताजमहल और लाल किले का मालिक बताते हैं आज उन्हें अपनी पहचान बताने में क्या दिक्कत है.

Input- Piyush Gaur

 

Trending news