KL Rahul Retirement: राहुल ने ले लिया क्रिकेट से संन्यास? सामने आई केएल की वायरल पोस्ट की सच्चाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2395642

KL Rahul Retirement: राहुल ने ले लिया क्रिकेट से संन्यास? सामने आई केएल की वायरल पोस्ट की सच्चाई

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. यह बवाल इंस्टाग्राम की स्टोरी को लेकर मच गया है. जिसमें कहा गया है कि केएल राहुल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

KL Rahul Retirement: राहुल ने ले लिया क्रिकेट से संन्यास? सामने आई केएल की वायरल पोस्ट की सच्चाई

KL Rahul Retirement: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. यह बवाल इंस्टाग्राम की स्टोरी को लेकर मच गया है. जिसमें कहा गया है कि केएल राहुल ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. वहीं साथ ही में इस पोस्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि उन्होंने प्रोफेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. जिसके बाद राहुल ने इंस्टाग्राम आईडी के साथ शेयर किए जा रहे पोस्ट के दावे की अब सच्चाई भी सामने आ गई है.

जानें क्या है सच्चाई
आपको बता दें कि सच्चाई ये है कि राहुल ने कोई संन्यास का ऐलान नहीं किया है. उन्होंने एक इंस्टाग्राम पर स्टोरी को शेयर किया है. जिसमें राहुल ने लिखा है कि उन्होंने कोई एक जरूरी घोषणा करनी है.  लेकिन राहुल ने यह नहीं बताया कि वह क्या घोषणा करने वाले हैं. साथ ही उनके लिए कई फर्जी पोस्ट भी सामने आ रही है. जिसमें संन्यास की बातें कही जा रही है.

ब्रांड प्रमोशन का हो सकता है हिस्सा
इस समय जो केएल राहुल को लेकर उनके संन्यास वाली पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें लिखा है कि वह पक्षपात की वजह से संन्यास ले रहे हैं. हालांकि यह दावा पूरी तरह से गलत हैं. ऐसा भी हो सकता है कि यह किसी ब्रांड से जुड़ने वाले हो. क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि सेलिब्रिटी प्रमोशन से पहले इसी तरह की क्रिप्टिक पोस्ट करते हुए देखा गया है. ऐसा हो सकता है कि ये भी उसी का ही एक हिस्सा हो.

जानें कैसा रहा राहुल का करियर
भारतीय टीम के इस बल्लेबाज ने ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू किया था. जिसके बाद से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह भारत के शीर्ष विकेटकीपर बल्लेबाज भी बन रहे. केएल ने भारतीय टीम के लिए 50 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 34.08 की औसत से 2863 रन बनाए हैं. वहीं वनडे में उन्होंने 77 मुकाबलों में 49.15 की शानदार औसत से 2851 रन बनाएं है और खेले गए 72 टी20 मुकाबलों में 37.75 के औसत से 2265 रन बनाए हैं. इसके साथ ही वह आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) के कप्तान हैं.

Trending news