Delhi Leopard News: बुराड़ी के मुखमेलपुर में एक बार फिर देखा गया तेंदुआ, वीडियो आया सामने
Advertisement

Delhi Leopard News: बुराड़ी के मुखमेलपुर में एक बार फिर देखा गया तेंदुआ, वीडियो आया सामने

दिल्ली में बुराड़ी के मुखमेलपुर में एक बार फिर से तेंदुए देखा गया. मुखमेलपुर निवासी एक राहगीर ने हिरणकी पुलिस चौकी से मुखमेलपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर तेंदुए को बैठा हुआ देखा. जिसका राहगीर ने वीडियो भी बनाया.

Delhi Leopard News: बुराड़ी के मुखमेलपुर में एक बार फिर देखा गया तेंदुआ, वीडियो आया सामने

Delhi Burari Leopard News: दिल्ली में बुराड़ी के मुखमेलपुर में एक बार फिर से तेंदुए देखा गया. मुखमेलपुर निवासी एक राहगीर ने हिरणकी पुलिस चौकी से मुखमेलपुर जाने वाली मुख्य सड़क पर तेंदुए को बैठा हुआ देखा. जिसका राहगीर ने वीडियो भी बनाया. मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने इलाके में गस्त किया, लेकिन वीडियो देखकर वन विभाग की टीम ने तेंदुए की पुष्टि नहीं की. वहीं जीव-जंतु वैज्ञानिक डॉक्टर फैयाज खुदसर ने वीडियो में दिख रहे जानवर को तेंदुआ ही बताया, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है.

बुराड़ी विधानसभा के मुखमेलपुर इलाके में बीते दो हफ्तों से लगातार तेंदुए होने की सूचनाओं वन विभाग को मिल रही है. जिसको लेकर वन विभाग की टीम मुखमेलपुर के जंगलों में लगातार गस्त कर रही है, लेकिन दो हफ्ते बीत जाने के बाद भी तेंदुए का कोई सुराग नहीं मिला. इस बीच तेंदुए का एक बार फिर से वीडियो वायरल हुआ. जिसने फिर ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. तेंदुए की वीडियो को गाड़ी से बैठकर बनाया गया. जिसमें सड़क के किनारे पर एक तेंदुआ बैठा है और शिकार की तलाश में है. वीडियो वायरल होने के बाद इस बात की पुष्टि भी की गई कि यह वीडियो वास्तव में हिरणकी पुलिस चुकी से मुखमेल पुर जाने वाली मुख्य सड़क का ही है. दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिखने वाला जानवर तेंदुआ है. लेकिन वीडियो दूर से बनाए जाने के चलते यह जानवर कौन सा है साफ नजर नहीं आ रहा. वहीं वन्य जीव-जंतु वैज्ञानिक डॉक्टर फैयाज खुदसर ने वीडियो में दिखने वाले जानवर की पुष्टि करते हुए जवाब दिया कि वीडियो में दिखने वाला जानवर लेपर्ड (तेंदुआ) ही है.

ये भी पढ़ें: I.N.D.I.A. गठबंधन में फंस सकता है पेंच, सपा कांग्रेस को केवल 8 सीटें देने को तैयार

वीडियो सामने आने के बाद वन विभाग की टीम सरकारी गाड़ी में सवार होकर मुखमेल पुर के जंगलों में गस्त किया. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यहां तेंदुआ होने की सूचना लगातार मिल रही है रात भी एक तेंदुआ देखा गया, लेकिन अभी तक उस तेंदुए का कोई सुराग नहीं लग पाया है. 

फिलहाल आपको बता दें पिछले दो हफ्तों से लगातार मुखमेलपुर इलाके में तेंदुआ देखे जाने की खबर वन विभाग और दिल्ली पुलिस को मिल रही है. वहीं कई बार मुखमेल पुर इलाके में तेंदुए के फुटप्रिंट भी वन विभाग को टीम को मिले हैं, लेकिन इस जंगल में तेंदुआ कहां से आता है और कहां जाता है इसका कोई सुराग नहीं लग पा रहा है. वन विभाग की टीम इस पूरे मामले की जांच गंभीरता से कर रही है और लगातार जंगली इलाकों में वन विभाग की टीम गस्त कर रही है.

Input: नसीम अहमद

Trending news