Delhi News: I.N.D.I.A. गठबंधन में फंस सकता है पेंच, सपा कांग्रेस को केवल 8 सीटें देने को तैयार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2029254

Delhi News: I.N.D.I.A. गठबंधन में फंस सकता है पेंच, सपा कांग्रेस को केवल 8 सीटें देने को तैयार

Delhi News: लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में I.N.D.I.A. गठबंधन में पेंच फंसता नजर आ रहा है, क्योंकि गठबंधन के लिए सपा ने कांग्रेस के सामने केवल 8 सीटों का ऑफर रखा है. 

Delhi News: I.N.D.I.A. गठबंधन में फंस सकता है पेंच, सपा कांग्रेस को केवल 8 सीटें देने को तैयार

Delhi News: लोकसभा चुनाव जितना नजदीक आता जा रहा है, उतना ही I.N.D.I.A. गठबंधन में पेंच फंसता नजर आ रहा है. बता दें कि I.N.D.I.A. गठबंधन की अगली बैठक में आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सीट बंटवारे पर चर्चा हो सकती है. वहीं गठबंधन में मौजूद सभी दल अपनी सीटों को लेकर अलग-अलग तरह के दावे कर रहे हैं, जिनकी वजह से यूपी और बिहार समेत 3 राज्यों में गठबंधन के बीच पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में I.N.D.I.A. गठबंधन के लिए सपा और कांग्रेस के बीच पहले ही पेंच फंसता नजर आ रहा है. पहले भी सपा इस गठबंधन में यूपी के लिए नेतृत्व करने की बात दोहराती रही है. वहीं गठबंधन के लिए सपा ने कांग्रेस के सामने केवल 8 सीटों का ऑफर रखा है.

ये भी पढ़ें: Palwal News: सुनो सरकार! सांसद के गोद लिए गांव में मूलभूत सुविधाओं की दरकार, चारों तरफ फैला गंदगी का अंबार 

सपा ने कांग्रेस को गठबंधन के लिए वाराणसी और लखनऊ जैसी 8 सीटों का ऑफर दिया गया है. सपा ने जो सीटें कांग्रेस को ऑफर की है. इन सीटों में ज्यादातर सीटे ऐसी हैं, जहां पार्टी का जनाधार कमजोर है. सूत्रों का दावा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान हिंदी पट्टी के 3 राज्यों में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद सहयोगी दल पार्टी पर दबाव बना रहे हैं.

हालांकि कांग्रेस की कुछ और सीटों पर नजर है. इस वजह से पार्टी गठबंधन के लिए कुछ और सीटें मांग सकती है. गौरतलब है कि इंडिया गठबंधन की अंतिम बैठक दिल्ली में हुई थी. विधानसभा चुनाव के दौरान गठबंधन की बैठक नहीं हुई और उसके बाद ये पहली बैठक थी. इस बैठक में गठबंधन दलों के पार्टी प्रमुख शामिल हुए थे.

वहीं इस बैठक के दौरान पीएम पद के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम का प्रस्ताव रखा था. इस प्रस्ताव का सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कुछ और दलों ने समर्थन किया था. हालांकि बाद में खुद मल्लिकार्जुन खड़गे ने ही अपने दावेदार होने का खंडन कर दिया था.

Trending news