Delhi Water Crisis: जल बोर्ड में 17575 करोड़ के घोटाले का आरोप, कांग्रेस ने की जांच की मांग
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2290861

Delhi Water Crisis: जल बोर्ड में 17575 करोड़ के घोटाले का आरोप, कांग्रेस ने की जांच की मांग

Water Crisis: राजधानी में जल संकट के बीच दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली जल बोर्ड में 17575 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है. सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस का कहना है कि इस घोटाले में कई नेता शामिल हैं.

 

Delhi Water Crisis: जल बोर्ड में 17575 करोड़ के घोटाले का आरोप, कांग्रेस ने की जांच की मांग
LIVE Blog

Water Crisis: राजधानी में जल संकट के बीच दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने दिल्ली जल बोर्ड में 17575 करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है. सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर को लिखी चिट्ठी में कांग्रेस का कहना है कि इस घोटाले में कई नेता शामिल हैं. इसकी जांच होनी चाहिए. दिल्ली कांग्रेस का कहना है कि आम आदमी पार्टी और BJP के बीच चल रही तनातनी और प्रशासनिक विफलता की वजह से जनता जल संकट से त्रस्त हो गई है. पार्टी ने यह भी कहा कि दिल्ली कांग्रेस राजधानी के 280 ब्लाकों में प्रतिदिन बढ़ते जल संकट से त्रस्त जनता को निजात दिलाने के लिए प्रदर्शन करेगी

13 June 2024
20:25 PM

Delhi News: 24 जून से 3 जुलाई तक संसद में विशेष सत्र, 26 जून को हो सकता है लोकसभा स्पीकर चुनाव

20:14 PM

Delhi News: हजारों कंडक्टर्स की नौकरी पर संकट

 

 

19:21 PM

Delhi Fire News: चांदनी चौक के मारवाड़ी कटरा में लगी आग, मौके पर 30 दमकल गाड़ियां तैनात

 

 

18:43 PM

Delhi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इटली के लिए हुए रवाना.

 

 

18:15 PM

Haryana News: यह मेरी जिम्मेदारी है कि पार्टी मजबूत हो- सुशील गुप्ता

 

 

17:57 PM

Delhi News: प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रोटोकॉल को किया तार-तार: दीपेंद्र सिंह हुड्डा

 

 

17:28 PM

Greater Noida News: DCP का बड़ा एक्शन, सेंतली चौकी इंचार्ज को किया सस्पेंड 
Greater Noida: ग्रेटर नोएडा के DCP  ने एक बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने थाना जारचा स्तिथ सेंतली चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया है. आए दिन थाना इंचार्ज की जनता से दुर्व्यवहार की शिकायतें मिल रही थीं.

16:52 PM

Delhi Water Crisis: दिल्ली जल बोर्ड ने 500 करोड़ खर्च कर ट्रांसमिशन लॉस को घटाकर 5% किया- आतिशी
Atishi Marlenal: सुप्रीम कोर्ट के सामने दिल्ली सरकार ने बताया कि हरियाणा से आने वाले पानी में ट्रांसमिशन लॉस 30% होता था, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड ने 500 करोड़ खर्च कर ट्रांसमिशन लॉस को घटाकर 5% तक कर दिया है. दिल्ली में पिछले 9 साल में 7300 किलोमीटर पानी की पाइपलाइन डाली गई है. दिल्ली में पानी के फ्लो को मापने के लिए अलग-अलग पॉइंट्स पर बल्क फ्लो मीटर लगाए गए हैं. दिल्ली में मेजर पाइपलाइन की पेट्रोलिंग की जा रही है. कहीं भी लीकेज नहीं है. कहीं लीकेज है भी तो, लीकेज को 12 घंटे में रिपेयर कर रहे हैं. दिल्ली के वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट और अन्य बोरवेल सोर्स से 1005 MGD तक पानी का प्रोडक्शन होता है, लेकिन 12 जून को दिल्ली में 951 MGD ही पानी का प्रोडक्शन हो पाया था.

15:47 PM

Delhi Water Crisis: बांसुरी स्वराज ने जल बोर्ड के इंफ्रास्ट्रक्चर पर उठाए सवाल, सिर्फ प्रेस कांफ्रेंस से दूर नहीं होगा संकट

Water Crisis: बांसुरी स्वराज ने पानी के संकट को लेकर AAP सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक संकट नहीं है. आतिशी इस पर राजनीति कर रहीं हैं. जल बोर्ड आज घाटे में है और पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर जर्जर हो गया है, इसको लेकर सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए थी. वहीं इस मामले को लेकर महज प्रेस वार्ता से काम नहीं चलेगा. वहीं उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली सरकार की काम करने की नीयत नहीं है. टैंकर माफिया खुलेआम पानी की चोरी कर रहे हैं. टैंकर माफिया को रोकने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है.  

15:12 PM

NEET-UG 2024: NTA जल्द ही एक सार्वजनिक नोटिस जारी करेगा और इन 1563 उम्मीदवारों से ईमेल के माध्यम से करेगा संपर्क

 

14:47 PM

Delhi Water Crisis: SC ने दिल्ली सरकारल से कहा कि पानी सप्लाई के लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड का करें रुख
Water Crisis: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वो पानी की सप्लाई के लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड का रुख करें. कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली सरकार आज शाम 5 बजे तक अपर यमुना रिवर बोर्ड को 152 क्यूसेक अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने के लिए अर्जी दें. बोर्ड इसको लेकर जल्द से जल्द मीटिंग बुलाए और दिल्ली सरकार की अर्जी पर जल्द से जल्द फैसला ले. हिमाचल सरकार ने आज इस केस में यूटर्न लेते हुए कहा कि उसके पास दिल्ली को देने के लिए अतिरिक्त पानी नहीं है. राज्य सरकार ने इसको लेकर कोर्ट में दिये अपने बयान को वापस ले लिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सभी राज्यों में बीच यमुना के पानी का बंटवारा अपने आप में एक जटिल और संजीदा मसला है. कोर्ट के पास इस मामले पर फैसला लेने के लिए कोई तकनीकी विशेषज्ञता नहीं है. लिहाजा बेहतर होगा कि ये मसला विचार के लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड पर छोड़ दिया जाए.

13:57 PM

Delhi News: दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने पहले बिजली और पानी के बारे में पूछा- अतिशी

 

 

13:36 PM

Ghaziabad News: YouTuber कुंवारी बेगम पर गाजियाबाद में FIR दर्ज, आपत्तिजनक कंटेंट बनाने का आरोप
Shikha Maitreya aka Kunwari Begum: गाजियाबाद में कौशांबी थाने में YouTuber शिखा मैत्रेय उर्फ कुंवारी बेगम के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. उस पर आपत्तिजनक और बच्चों का यौन उत्पीड़न के लिए उकसाने वाले कंटेंट बनाने का आरोप है. बताया गया है कि आरोपी महिला केयूट्यूब चैनल पर ऐसे वीडियो थे, जिसमें वह बच्चों का यौन शोषण करने के तरीके बता रही थी. राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय महिला आयोग तक मामला पहुंचने के बाद गाजियाबाद पुलिस ने 12 जून की देर शाम यूट्यूबर शिखा मैत्रेय के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. हालांकि मुकदमा दर्ज होने के बाद यूट्यूब चैनल से आपत्तिजनक कंटेंट के कुछ वीडियो हटा दिए गए हैं.

 

13:29 PM

Haryana Weather Update: हरियाणा में अगले 2 दिन रहेगा ऑरेंज अलर्ट जारी

 

12:47 PM

Delhi News: राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्री का संभाला कार्यभार

 

12:20 PM

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकर ने SC में दाखिल की स्टेटस रिपोर्ट
दिल्ली सरकार ने टैंकर माफिया को लेकर SC में दाखिल स्टेटस रिपोर्ट में कहा कि टैंकर माफिया दिल्ली की सीमा से लगे हरियाणा के इलाके से पानी चोरी कर रहे हैं. यह इलाका दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र से बाहर है. इसलिए हरियाणा सरकार को इस पर कार्रवाई करनी चाहिए. कोर्ट हरियाणा सरकार से पूछे कि उसने दिल्ली को पानी की पूरी सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए उसने क्या कदम उठाए हैं. 

अवैध तरीके से पानी के इस्तेमाल और बर्बादी के खिलाफ शिकायतें दर्ज करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने अभियान चलाया हुआ है. 31 मई की डीजेबी की रिपोर्ट के मुताबिक कि दिल्ली जल अधिनियम, 1998 की विभिन्न धाराओं के तहत कुल 117 चालान जारी किए गए और 35 अवैध कनेक्शन काटे गए हैं. 

11:54 AM

NEET-UG 2024: नीट परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

11:25 AM

Delhi Water crisis: दिल्ली में हर दिन सड़कों पर बह रहा हजारों लीटर पानी
राजधानी दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में इन दिनों पानी की किल्लत देखने को मिल रही है. लोग कई घंटों तक टैंकर के इंतजार में खड़े रहते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो हजारों रुपये खर्च करके पानी मंगा रहे हैं. एक ओर जहां लोग बूंद-बूंद पानी के लिए मोहताज हैं, वहीं दूसरी तरफ दिल्लीजल बोर्ड की लापरवाही की वजह से हर दिन हजारो लीटर पानी बर्बाद हो रहा है. दिल्ली के कई इलाकों से पानी की बर्बादी की तस्वीरें सामने आई हैं, लेकिन प्रशासनिक अधिकारी इसको संज्ञान में नहीं ले रहे हैं. 

 

11:17 AM

Delhi News: नंद नगरी में युवक ने पिता को पीट-पीटकर मार डाला, संपत्ति को लेकर हुआ था झगड़ा 
Crime News:
उत्तरपूर्वी दिल्ली के नंद नगरी इलाके में संपत्ति विवाद को लेकर एक युवक ने अपने पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक जब आरोपी अरुण (35) को गिरफ्तार किया गया, उस समय वह नशे में था और उसके कपड़ों पर खून के धब्बे थे. 
पुलिस ने बताया कि बुधवार दोपहर करीब 2 बजे पीसीआर कॉल मिलने के बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर पूछताछ के दौरान पता चला कि केहर सिंह (65) अपने बेटे अरुण के साथ रह रहा था. अरुण जीटीबी अस्पताल में नर्सिंग अर्दली के रूप में काम करता है, लेकिन नियमित रूप से काम पर नहीं जाता था. केहर के बड़े बेटे राम बहादुर ने पुलिस को बताया कि उसके पिता और अरुण के बीच अक्सर झगड़े होते थे. अरुण चाहता था कि पिता अपनी सारी संपत्ति उसके नाम कर दें. बुधवार को इसी बात पर केहर और अरुण के बीच फिर से बहस होने लगी. आरोपी है कि इस दौरान अरुण ने अपने पिता पर डंडे और ईंटों से हमला किया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

 

11:00 AM

NEET-UG 2024 Results:1563 छात्रों के लिए दोबारा होगी NEET की परीक्षा
NTA की ओर कहा गया कि इन 1563 छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो लोग इस पुन:परीक्षा में शामिल नहीं होंगे उनके लिए बिना किसी ग्रेस मार्क्स के नया स्कोरकार्ड जारी किया जाएगा. NTA ने बतया कि इन 1563 छात्रों के लिए दोबारा एग्जाम 23 जून को होगा.
 

 

10:34 AM

Delhi Water crisis:  मंत्री आतिशी ने एडीएम/एसडीएम और तहसीलदारों की टीम के साथ अक्षरधाम के पास जल वितरण नेटवर्क का निरीक्षण किया

10:20 AM

Sonipat News: जन समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर टॉवर पर चढ़ा युवक
सोनीपत के हरियाणा में विकास कार्यों को करवाने के लिए वार्ड नंबर 22 ब्लॉक समिति मेंबर प्रवीन देवी के पति राजेश गांव मकीनपुर के मोबाइल टावर पर चढ़ गये हैं. उन्होंने प्रशासन तक अपनी बात पहुंचाने के लिए यह अनोखा तरीका निकाला है. जब तक प्रशासन द्वारा गांव की जनसमस्याओं का समाधान नहीं किया जाता वो मोबाइल टावर पर बैठे रहेंगे. राजेश ने अपने हाथ में तिरंगा भी लिया हुआ है. मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण और पुलिस पहुंच चुकी है, पुलिस टावर पर चढ़े ग्रामीण को नीचे उतारने का प्रयास कर रही है.

 

09:57 AM

Delhi News:दवा के आड़ में गांजे की सप्लाई, 800 किलो गांजा बरामद, तीन गिरफ्तार 
क्राइम रिस्पांस टीम और थाना 58 पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 800 किलो गांजा बरामद किया है. दवाइयों की आड़ में ट्रक में गांजा भरकर ले जा रहे तीन आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आंध्र प्रदेश और उड़ीसा से गांजे की खेप लाकर दिल्ली एनसीआर में उसकी सप्लाई करते थे आरोपी. बरामद गांजे की बाजार में कीमत आठ करोड़ के आसपास बताई जा रही है.

 

09:38 AM

Delhi News: VCOAS लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने करियप्पा परेड ग्राउंड में द्रास थंडर मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाई

 

09:25 AM

Delhi News: VCOA जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने करियप्पा परेड ग्राउंड में द्रास थंडर मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने से पहले बाइकर्स का स्वागत किया

 

09:02 AM

Delhi Water crisis: दिल्ली में जलसंकट पर आज SC में सुनवाई
पानी की बर्बादी रोकने और टैंकर माफिया के खिलाफ दिल्ली सरकार द्वारा की गई कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

08:38 AM

Delhi Water Crisis: चाणक्यपुरी के विवेकानंद कैंप में पानी भरने के लिए टैंकर के पीछे भाग रहे लोग

 

08:27 AM

Ghaziabad Fire:  गाजियाबाद में 3 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 5 लोग जिंदा जले
गाजियाबाद के लोनी से बुधवार देर रात आग लगने की एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जिसमें 5 लोगों की झुलसकर मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई गई. 

 

08:12 AM

Delhi Weather Update: दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम
राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी का सितम लगातार जारी है, वहीं आने वाले दिनों में भी इससे राहत मिलने के आसार नहीं हैं. मौसम विभाग के अनुसार, अगले हफ्ते तक दिल्ली का मौसम ऐसा ही बना रहेगा. भीषण गर्मी को देखते हुए मौसम विभाग ने गुरुवार से सोमवार तक के लिए यलो अलर्ट भी जारी किया है.

 

07:53 AM

Swati Maliwal Assault Case: आज खत्म हो रही बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत
स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में आरोपी बिभव कुमार की न्यायिक हिरासत आज खत्म हो रही है, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. 

 

07:31 AM

PM Modi Italy Visit: आज इटली रवाना होंगे PM मोदी
PM मोदी आज 50वीं G7 समिट में शामिल होने के लिए इटली रवाना होंगे. पदभार संभालने के बाद PM की यह पहली विदेश यात्रा है. यहां PM मोदी जी7 देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं.

01:12 AM

Karnal News: बंदरों का झुंड देखकर घबराई नाबालिग छत से गिरी, मौत 
Haryana News: करनाल में घर की छत से गिरकर एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई. जाटो गेट स्थित घर पर बच्ची छत पर मोबाइल चला रही थी, तभी वहां बंदरों का झुंड आ गया. इससे घबराकर लड़की ने भागने की कोशिश की और जा गिरी. उसे अस्पताल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टर्स उसे मृत घोषित कर दिया. लोगों का कहना है कि बंदरों का आतंक करनाल में पुराना है , जिसको लेकर अलग-अलग वार्ड के पार्षदों और मेयर से भी शिकायत की जा चुकी है, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया.

Trending news